मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट में अहम प्रस्तावों को मिली हरी झंडी, पत्रकार सम्मान निधि राशि होगी दोगुनी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 26, 2023, 2:54 PM IST

Updated : Sep 26, 2023, 4:09 PM IST

मंगलवार को राजधानी भोपाल में शिवराज कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में जहां पटवारी, अतिथि विद्वानों और कोटवारों को तोहफा मिला. तो वहीं पत्रकार सम्मान निधि राशि को दोगुना करने की मंजूरी मिली है.

Shivraj Cabinet Meeting
शिवराज कैबिनेट की बैठक

अहम प्रस्तावों को मिली हरी झंडी

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को शिवराज कैबिनेट की बैठक हुई. कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है. खास तौर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा जो घोषणाएं की गई थीं, उनका अनुमोदन कैबिनेट की मीटिंग में आज कर दिया गया है. इसके अलावा एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों को हरी झंडी भी मिली है. इस सारी बातों की जानकारी प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है.

आज कैबिनेट के अहम प्रस्ताव जो पारित हुए: बैठक में पत्रकार सम्मान निधि की राशि में इजाफा किया गया है. यह राशि 10,000 से बढ़ाकर 20,000 करने कैबिनेट की स्वीकृति मिली है. वहीं आर्थिक सहायता 2 लाख से बढ़ाकर 4 लाख को कर दी गई है. इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले सप्ताह मीडिया सेंटर का भूमि पूजन भी करने वाले हैं. जिला मउगंज में नई तहसील देवतालाब बनाने को भी मंजूरी मिली है. पोरसा को नया अनुभाग बनाया गया है. साथ ही पिछोर नई तहसील बनेगी.

कॉलेजों के अतिथि विद्वानों का वेतन बढ़ाया:इसके अलावा कॉलेज के अतिथि विद्वानों को ₹50000 रुपए महीना का प्रस्ताव पास हुआ. राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को पंचम वेतनमान मिलेगा. कोटवारों का मासिक पारिश्रमिक ₹500 बढ़ाया गया है. पटवारी को अतिरिक्त ₹4000 मिलेंगे.

ये पढ़ें...

संबल खिलाड़ी योजना शुरू होगी: अब मध्य प्रदेश के प्रत्येक गांव में नल से जल पहुंचेगा. शेष बचे गांवों के लिए भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है. इंदौर में इंफोसिस से 50 एकड़ जमीन सरकार वापस लेगी. दरअसल इंफोसिस ने अभी तक सरकार द्वारा दी गई जमीन पर निर्माण नहीं किया है.

Last Updated :Sep 26, 2023, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details