मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Police Flag March: विधानसभा में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च, सभी संवेदनशील इलाके को किया कवर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 9, 2023, 7:27 PM IST

Updated : Oct 9, 2023, 8:04 PM IST

विधानसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए भोपाल पुलिस बल ने सोमवार को बड़ा फ्लैग मार्च किया. यह मार्च पुराने एवं नए शहर में किया गया. इसमें सीआरपीएफ, एटीएस और एसएएफ के साथ ही थाना पुलिस ने वाहनों से व्यापक स्तर पर फ्लैग मार्च निकाला.

MP Administration Flag March
एमपी पुलिस फ्लैग मार्च

प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

भोपाल।राजधानी भोपाल में सोमवार शाम अचानक पुराने शहर में सैकड़ों की तादाद में पुलिस बल को देखकर जनता चौक गई. भारी भरकम लव लश्कर के साथ पुलिस के बड़े अधिकारी आज सड़क पर उतर गए थे. दरअसल विधानसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में सोमवार को नए शहर से पुराने शहर तक एक विशाल मार्च निकाला गया. पुलिस अधिकारियों, सीआरपीएफ, एटीएस और एसएएफ के साथ ही कई थाने की पुलिस ने इसमें वाहनों के साथ पैदल मार्च व्यापक स्तर पर निकाला.

इसमें यातायात का बल व थानों के बल द्वारा वाहनों से व्यापक स्तर पर फ्लैग मार्च निकाला गया. इस फ्लैग मार्च में पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्र और कलेक्टर भोपाल आशीष सिंह समेत सभी जोन के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस, सभी जोन के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस, सभी सिटी संभाग के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस के साथ दर्जन भर थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी और सैकड़ों की तादात में पुलिस बल साथ चल रहा था.

यहां से निकला फ्लैग मार्च: फ्लैग मार्च सोमवार शाम 4 बजे ओल्ड पुलिस कंट्रोल रूम से शुरू करके लाल परेड ग्राउंड से होकर पुलिस मुख्यालय के सामने स्टेट बैंक तिराहा, सीआईडी ऑफिस के सामने से, शब्बन चाैराहा, जिंसी पुलिस चौकी की तरफ से, चिकलोद रोड होते हुए लिली टॉकीज चौराहा, तलैया थाना काली मंदिर चौराहा, बुधवारा चौराहा, इतवारा क्षेत्र, भारत टॉकीज होते हुए पुल बोगदा, प्रभात चौराहा सुभाष नगर के पास, 80 फीट रोड होते हुए थाना बजरिया के सामने से ओवर ब्रिज होते हुए संगम तिराहा, अल्पना तिराहा, नादरा बस स्टैंड, भोपाल टॉकीज चौराहा, सिंधी कॉलोनी, डीआईजी बंगला, गणेश मंदिर, अग्रवाल धर्मशाला, पुठ्‌ठा मिल और थाना हनुमानगंज थाने के पीछे समांतर रोड पर समाप्त हुआ.

यहां पढ़ें...

गलत काम न हो और कॉन्फिडेंस बढ़ाने निकला फ्लैग मार्च:पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि आचार संहिता लागू हो गई है. शहर में किसी भी तरह का कोई गलत काम ना हो शांति व्यवस्था बनी रहे. इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने मिलकर फ्लैग मार्च का आयोजन किया है. उन्होंने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान शहर के सभी संवेदनशील इलाकों से पुलिस की टीम निकलेगी और कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए यह फ्लैग मार्च होगा. आने वाले दिनों में रिज़र्व फोर्स भी भोपाल में आ जाएगी. आने वाले दिनों में इस तरह के फ्लैग मार्च और भी निकल जाएंगे‌.

Last Updated :Oct 9, 2023, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details