मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News Today 8 December: गुजरात और हिमाचल चुनाव के आ रहे हैं परिणाम, बैतूल में तन्मय को बचाने की जद्दोजहद जारी

By

Published : Dec 8, 2022, 7:15 AM IST

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today 8 December)

MP News Today 8 December
सुबह की खबर

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार(MP News Today)

"वक्त इंसान को सब कुछ सिखा देता है, अच्छे वक्त में दूसरे के बुरे वक्त का मजाक नहीं बनाना चाहिए"

8 दिसंबर का पंचांग

Aaj Ka Panchang 8 December: आज क्या कहते है आपके सितारें? जानिए दिन और रात की चौघड़िया

वो खबरें जो सबसे अधिक पढ़ी गईं

तन्मय को बचाने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज, नहीं मिल रहा बच्चे का रिस्पांस, अधिकारियों में हड़कंप

बैतूल के मांडवी गांव के बोरवेल में गिरे तन्मय को सकुशल निकालने के लिए पूरा जिला प्रशासन मंगलवार रात से जुटा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि 43 फीट तक की खुदाई कर ली गई है, जबकि 7 फीट की खुदाई और बची है. वहीं सीएम लगातार तन्मय को बचाने की मुहिम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

Jabalpur High Court News राहुल सिंह लोधी की चली गई विधायकी, HC ने भाजपा विधायक का निर्वाचन किया शून्य, सभी लाभों से वंचित

जबलपुर हाई कोर्ट ने खरगापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक राहुल सिंह लोधी का निर्वाचन रद्द कर दिया. आदेश की प्रति मध्य प्रदेश राज्य निवार्चन आयोग व भारत निर्वाचन आयोग को भेजने के निर्देश दिए गए हैं. इतना ही नहीं इस आदेश के साथ ही राहुल लोधी को विधायक पद के सभी वेतन और लाभों से वंचित किया गया है. विधायक पर नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने और जुर्माना नहीं भरने का आरोप था.

टाइगर की फांसी! एक्शन में CM शिवराज, डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड निलंबित

पन्ना में एक 2 साल के व्यस्क बाघ का शव पेड़ पर फंदे से लटका हुआ मिला है. देश की यह पहली घटना होगी जब एक बाघ की फांसी लगने से मौत हुई है. बाघ की मौत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं, उन्होंने वन विभाग सहित सभी विभागों की आपात बैठक बुलाई, एसीएस वन विभाग भी पन्ना पहुंच गए हैं. सीएम ने इस मामले में डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड को निलंबित कर दिया है.

Shivpuri Molestation Case स्कूली छात्रा से ऑटो ड्राइवर ने की अश्लील हरकत, बच्ची ने चलते ऑटो से लगाई छलांग

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक ऑटो चालक द्वारा नाबालिग स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ (Girl student molested in Shivpuri) का मामला सामने आया है. छात्रा ने तेज रफ्तार ऑटो से छलांग लगाकर खुद को चालक के चंगुल से बचाया, हालांकि छलांग लगाने की वजह से छात्रा सड़क पर गिरने से घायल हो गई. भीड़भाड़ भरे इलाके में घटना होने से लोगों ने दौड़कर ऑटो चालक को पकड़ लिया और उसे देहात थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

Law College Controversy डायलिसिस कराने मालेगांव पहुंची थी विवादित किताब की लेखिका, पुलिस के आने से पहले ही हुई फरार

इंदौर के लॉ कॉलेज किताब विवाद मामले में आरोपी लेखिका डॉ. फरहत खान की लोकेशन पुलिस को महाराष्ट्र के मालेगांव में मिली, लेखिका को पकड़ने पुलिस मालेगांव पहुंची, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही वह फरार हो गई. बताया जा रहा है कि लेखिका डॉ. फरहत खान को किडनी से संबंधित बीमारी है, डायलिसिस करवाने वह हॉस्पिटल में पहुंची थी, लेकिन पुलिस के आने की खबर मिलते ही वह वहां से भाग गई. पुलिस लेखिका और डिस्ट्रीब्यूटर की तलाश में जुटी हुई है.

देश विदेश की खबरें

भारत-चीन के संबंध सामान्य नहीं हो सकते जब तक वह LAC को बदलने का एकतरफा प्रयास करेगा: जयशंकर

भारत और चीन के बीच तब तक संबंध सामान्य नहीं हो सकते हैं जब तक वह एलएसी (LAC) को बदलने के एकतरफा प्रयास और सीमा पर सैन्य बलों का जमावड़ा जारी रखेगा. उक्त बातें विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने राज्यसभा में विदेश नीति में नए घटनाक्रम को लेकर मांगे स्पष्टीकरण में कहीं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच वरिष्ठ सैन्य कमांडर स्तरीय वार्ता जारी है. उन्होंने कहा कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए फिलहाल इसे सैन्य कमांडर स्तरीय वार्ता पर छोड़ दिया जाना चाहिए.

हिमाचल में दांव पर पीएम मोदी और जेपी नड्डा की प्रतिष्ठा, अनुराग और जयराम के सामने खुद को साबित करने की चुनौती

हिमाचल चुनाव के नतीजों के बाद 8 दिसंबर को नई सरकार का चेहरा तय हो जाएगा. इस बार हिमाचल के सियासी रण में कई ऐसे चेहरों की साख दांव पर है. जो भले चुनाव ना लड़ रहे हों लेकिन हिमाचल से उनके रिश्ते ने उनकी प्रतिष्ठा को दांव पर लगा दिया है.

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान मेंडोस को लेकर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में हाई अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान को देखते हुए पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में मौसम संबंधी हाईअलर्ट जारी किया गया है. तूफान की वजह से तेज बारिश के साथ हवाओं के भी चलने की संभावना है. वहीं लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीमों, सेना और नौसेना को अलर्ट पर रखा गया है.

आरबीआई ने 0.35 फीसदी बढ़ाया रेपो रेट, आम आदमी को झटका, बढ़ेगी EMI

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मौद्रिक नीति समिति की बैठक 5, 6 और 7 दिसंबर को हुई, व्यापक आर्थिक स्थिति और इसके दृष्टिकोण के आकलन के आधार पर, MPC ने 6 में से 5 सदस्यों के बहुमत से निर्णय लिया है.

चीनी आर्थिक विकास शायद कभी कोविड से उबर नहीं सकेगा, क्या है वजह

चीन में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से उसे अपनी अर्थव्यवस्था को बनाए रखने के अलावा लोगों को कोविड से बचाने को लेकर सामंजस्य बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. वहीं देश में कई जगहों पर कोविड प्रतिबंध को लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं. हालांकि चीन ने शून्य कोविड नीति से अपने नागरिकों को वायरस से सुरक्षा का वादा किया है, जबकि आबादी के बड़े हिस्से का टीकाकरण ही नहीं हो पाया है. पढ़िए पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details