मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Report : मानसून की उदासीनता के कारण उमस बढ़ी, 6 अगस्त से फिर बारिश होगी

By

Published : Aug 2, 2022, 7:42 PM IST

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिंद महासागर में हलचल न होने के कारण बारिश की गतिविधियों में कमी दिखाई दे रही है. अरब सागर में चक्रवाती घेरा बनने के कारण 3 अगस्त से इंदौर में हल्की बारिश होगी और फिर 6 अगस्त तक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी.

Humidity increased due to indifference of monsoon
मानसून की उदासीनता के कारण उमस बढ़ी

भोपाल।ग्वालियर में बंगाल की खाड़ी में एक कमजोर कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है. जिससे 4 व 5 अगस्त वर्षा की संभावना बनेगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश में नया सिस्टम एक्टिव होते ही मानसून ट्रफ लाइन पहले की स्थिति में आएगी. इसके प्रभाव से 3 अगस्त के बाद प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

15 जिलों में बिजली गिरने की आशंका :मौसम विभाग द्वारा आगामी 24 घंटे में सभी संभागों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं 15 जिलों में बिजली गिरने और चमकने का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के सभी संभागों में कहीं -कहीं या अनके स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है.

MP Weather Report: एमपी में मानसून गतिविधियों पर लगी रोक, उमस से लोगों का बुरा हाल, जानें- कब होगी झमाझम बारिश?

इन संभागों में बारिश की चेतावनी :शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम और ग्वालियर संभागों में अनेक स्थानों पर और इंदौर भोपाल उज्जैन रीवा सागर और चंबल संभागों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा रीवा शहडोल चंबल और ग्वालियर संभागों के साथ बैतूल और छिंदवाड़े जिले में बिजली गिरने और चमकने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details