मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधानसभा स्थगित होने के बाद भी होगा किसान आंदोलन

By

Published : Dec 27, 2020, 11:06 PM IST

विधानसभा स्थगित होने के बाद भी कांग्रेस सोमवार को अपना आंदोलन जारी रखेगी. ये जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने दी है.

Former Union Minister Arun Yadav
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव

भोपाल। सर्वदलीय बैठक में मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सर्वसम्मति से स्थगित कर दिया गया है. लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस का किसान आंदोलन यथावत रहेगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि भले ही विधानसभा सत्र स्थगित हो गया हो. लेकिन नए कृषि कानून के विरोध में किया जाने वाला आंदोलन यथावत रहेगा. उन्होंने किसानों से अपील भी की है कि इस आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल हों.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव

पीसीसी से शुरू होगा किसान आंदोलन

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि सरकार ने किसानों के डर के कारण विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद भी नए कृषि कानून को लेकर विरोध जताया जाएगा. और सोमवार को होने वाला आंदोलन यथावत रहेगा. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में होगा. और प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से इस आंदोलन की शुरुआत की जाएगी.

पढ़ें-लोकतंत्र को कुचलने का काम कर रही बीजेपी: अरुण यादव

अरुण यादव के बंगले के आसपास पुलिस तैनात

रविवार दोपहर से ही किसान आंदोलन को देखते हुए भोपाल पुलिस ने अरुण यादव के बंगले के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर पुलिस जवान तैनात कर दिए हैं. अरुण यादव ने इसे लेकर कहा कि मेरे घर के आस-पास पुलिस तैनात कर बेरिकेडिंग लगा दी गई है. और मुझसे मिलने वाले किसानों को अंदर तक नहीं आने दिया जा रहा है. कई किसानों को तो सीहोर और आष्टा के पास ही पुलिस ने रोक लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details