मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP: कोरोना की थर्ड वेब में ब्लैक फंगस से पहली मौत, हमीदिया हॉस्पिटल में भर्ती 45 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा

By

Published : Feb 10, 2022, 10:16 PM IST

हमीदिया अस्पताल में ब्लैक फंगस से (black fungus in bhopal) एक महिला की मौत हो गई. घटना के बाद स्वास्थ्य महकमें मे अफरा-तफरी का माहौल है. विदिशा की रहने वाली यह महिला 4 दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हुई थी.
MP black fungus in bhopal
एमपी में ब्लैक फंगस से महिला की मौत

भोपाल। हमीदिया अस्पताल में ब्लैक फंगस से (black fungus in bhopal) एक महिला की मौत हो गई. घटना के बाद स्वास्थ्य महकमें मे अफरा-तफरी का माहौल है. विदिशा की रहने वाली यह महिला 4 दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हुई थी. खास बात यह है कि महिला को वैक्सीन (first death in 3rd wave)के दोनों डोज लग चुके थे.

ब्लैक फंगस से पीडि़त महिला ने दम तोड़ा
कोरोना की तीसरी लहर भले ही कम होती नजर आ रही हो ,लेकिन दूसरी लहर के दौरान तबाही मचाने वाले ब्लैक फंगस का एक और मामला अब तीसरी लहर में सामने आया. भोपाल के हमीदिया अस्पताल में ब्लैक फंगस से पीड़ित एक महिला ने दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक विदिशा की रहने वाली 45 वर्षीय महिला को रविवार को ही हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ब्लैक फंगस के असर से महिला का पूरा चेहरा काला पड़ चुका था. तीन दिन के इलाज के बाद महिला ने गुरुवार को दम तोड़ दिया.

फेंफड़ों तक पहुंच चुका था संक्रमण
डॉक्टरों के मुताबिक ब्लैक फंगस का संक्रमण महिला के चेहरे के साथ ही फेफड़ों तक पहुंच गया था. जिसकी वजह से उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी, हालांकि महिला फिलहाल कोरोना पॉजिटिव नहीं थी. डॉक्टरों की परेशानी तब और बढ़ गई जब महिला की कोविड हिस्ट्री न होने के बावजूद वह ब्लैक फंगस से पीड़ित हुई. महिला में यह कैसे पहुंचा इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है. परिजनों का कहना है कि महिला को वैक्सीन के दोनों डोज़ लग चुके थे. ऐसे मैं किसी अन्य सोर्स से ब्लैक फंगस फैलने की आशंका को लेकर स्वास्थ्य विभाग में अफरा तफरी का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details