मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'मालदार' महिला सरपंच! अब तक 11 करोड़ की बेनामी संपत्ति उजागर, 30 हैवी वाहन सहित करोड़ों के बंगले मिले, कार्रवाई जारी

By

Published : Aug 31, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Aug 31, 2021, 7:29 PM IST

रीवा के छोटे से गांव बैजनाथ की महिला सरपंच करोड़ों की मालकिन निकली है. सरपंच के घर मंगलवार सुबह 4 बजे लोकायुक्त पुलिस ने दबिश दी थी. जांच में अभी तक 11 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति उजागर हुई है. फिलहाल लोकायुक्त की कार्रवाई भी जारी है.

11 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली
11 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली

रीवा।जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच के घर पर मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापा मारा. सरपंच के घर से अब तक 11 करोड़ की बेनामी संपत्ति उजागर हुई है. सरपंच के घर से लोकायुक्त पुलिस को 30 हैवी वाहन, एक-एक एकड़ जमीन में निर्मित दो करोड़ों के मकान और करीब 20 लाख रुपए के जेवर बरामद हुए हैं. यह कार्रवाई मंगलवार सुबह 4 बजे शुरू हुई थी, जो अभी तक जारी है. मामले में और भी ज्यादा बेनामी संपत्ति उजागर होने की संभावना जताई जा रही है.

महिला सरपंच की 11 करोड़ की बेनामी संपत्ति उजागर

सुबह 4 बजे पहुंची टीम, 11 करोड़ की संपत्ति का खुलासा

महिला सरपंच के घर सुबह 4 बजे लोकायुक्त की टीम दबिश देने पहुंची थी. इस दौरान सरपंच के घर में रखे सभी जरूरी दस्तावेज खंगाले गए. लोकायुक्त पुलिस को सरपंच के घर से 30 हैवी वाहन भी मिले. जिसमें जेसीबी मशीन, हाईवा ट्रक, डंपर, लोडर मशीन के अलावा पानी के टैंकर, कुछ कार सहित अन्य वाहन शामिल हैं. महिला सरपंच के 1-1 एकड़ जमीन में बने करोड़ों रुपए के दो मकान भी सामने आए हैं. साथ ही करीब 20 लाख रुपए के जेवर भी बरामद हुए.

11 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली

महिला सरपंच के पास दो आलीशान बंगले

सरपंच सुभा जीवेंद्र सिंह गहरवार के करीब 36 भूखंड भी हैं. जिनमें से 12 भूखंडों की रजिस्ट्री भी बरामद हुई है. बाकी अन्य भूखण्डों की जानकारी जुटाई जा रही है. सरपंच द्वारा तैयार कराया गया बंगला भी काफी आलीशान है. सरपंच के बंगले में अंदर ही स्विमिंग पूल की व्यवस्था है. इसके अलावा अन्य सुविधाओं से भी यह बंगला लैस है.

करोड़ों की बेनामी संपत्ति मिली

महिला सरपंच सुभा जिवेंद्र सिंह के यहां से एग्रीकल्चरल प्लांट भी बरामद किए गए हैं. जिनमें से कई की रजिस्ट्री भी नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि लोकायुक्त पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई में अब तक तकरीबन 11 करोड़ रुपए से ज्यादा की बेनामी संपत्ति सामने आई है.

महिला सरपंच के पास दो आलीशान बंगले

BJP सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोलेगी कांग्रेस, हर जिले में भेजी जाएगी विशेष टीम, जानकारी इकट्ठा कर लोगों को कराएंगे रूबरू

लोकायुक्त की कार्रवाई अब भी जारी

महिला सरपंच के नाम से लोकायुक्त पुलिस को आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने न्यायालय से सर्च वॉरंट लेकर उनके घर में मंगलवार सुबह 4 बजे दबिश दी. इस दौरान सरपंच के घर से करीब 11 करोड़ रुपए से ज्यादा की बेनामी संपत्ति मिली. सरपंच के घर पर लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है, मंगलवार देर रात या बुधवार तक इसके चलने की संभावना है.

Last Updated :Aug 31, 2021, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details