मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहर में चल रहे निर्माण कार्यों का आयुक्त ने किया निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Sep 3, 2020, 1:37 AM IST

इंदौर शहर में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए निगमायुक्त प्रतिभा पाल आज निरीक्षण पर निकली, जहां निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

Commissioner inspects ongoing construction works in Indore
निर्माण कार्यों का आयुक्त ने किया निरीक्षण

इंदौर। शहर में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए निगमायुक्त प्रतिभा पाल आज निरीक्षण पर निकलीं, जहां निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नाला टेपिंग कार्य के दौरान पूरी सतर्कता बरती जाए. एक भी जगह से खान या सरस्वती नदी में सीवरेज का पानी नहीं मिलना चाहिए. घरों या इमारतों से निकलने वाले पानी की आवक रोकी जाए और उसे योजना के हिसाब से लाइन के जरिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक भेजा जाए.

निर्माण कार्यों का आयुक्त ने किया निरीक्षण

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत वैसे तो कई काम किए जा रहे हैं, लेकिन बस स्टैंड से गंगवाल बस स्टैंड को जोड़ने वाली सड़क का काम अभी भी अधर में नजर आ रहा है. पहले जहां कोरोना महामारी के चलते सड़क निर्माण के काम पर रोक लगी थी तो वहीं अब बारिश के मद्देनजर काम को गति नहीं मिल पा रही है, इसलिए निगम कमिश्नर ने मौके का दौरा किया और अधिकारियों से निर्माण में आ रही परेशानियों को लेकर विस्तृत चर्चा भी की.

निगम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सरवटे से गंगवाल तक चौड़ी सड़क का निर्माण करवा रहा है. पहले मामला रहवासियों के कोर्ट में जाने की वजह से अटका रहा, बाद में कोर्ट के फैसला निगम के पक्ष में आया, लेकिन कोरोना के कारण काम मंदा ही रहा. अब जब काम शुरू हुआ तो आयुक्त ने दौरा किया और निर्माण में आ रही बाधाओं के बारे में जानकारी ली.

बता दें निगमायुक्त प्रतिभा पाल बुधवार सुबह से ही नाला टेपिंग के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए निकलीं. उन्होंने मच्छी बाजार से वाटर प्लस के तहत किए जा रहे कार्यों का अवलोकन शुरू किया. अधिकारियों ने उन्हें नक्शे में बताया कि नाला टेपिंग पर कहां-कहां काम हो रहा है. बाद में आयुक्त हरसिद्धि मंदिर के सामने नाला टेपिंग का काम देखने गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details