मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश में खुल सकते हैं प्राइमरी और मिडिल स्कूल

By

Published : Aug 27, 2021, 5:21 PM IST

Updated : Aug 27, 2021, 9:19 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रभाव कम होता दिख रहा है, जिसके चलते हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल पहले ही खोले जा चुके हैं, अब सरकार ने प्राइमरी और मिडिल स्कूल भी खोलने की तैयारी पूरी कर ली है.

primary and middle school
प्राइमरी और मिडिल स्कूल

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद हालात सामान्य हो चले हैं, हाई और हायर सैकेंडरी स्कूलों में भी पढ़ाई शुरू हो गई है, सरकार ने तो अब प्राइमरी और मिडिल स्कूल भी खोलने की तैयारी पूरी कर ली है, मगर स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की रिपोर्ट के बाद ही प्राइमरी और मिडिल स्कूल खुल सकेंगे, राज्य में कोरोना का प्रभाव लगातार कम होता जा रहा है और यही कारण है कि तमाम गतिविधियां सुचारू रूप से चल रही है, 9वीं से लेकर 12वीं तक के विद्यालय भी तय दिशा निर्देशों के मुताबिक खुल रहे हैं.

प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की तैयारी पूरी कर ली है, मगर कोरोना की स्थिति को देखते हुए अभी स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की रिपोर्ट का इंतजार है.

कोरोना संक्रमण के मामलों में आयी कमी

स्कूल शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, यह बात सही है कि मध्य प्रदेश में कोरोना के आंकड़े कम हैं, मगर केरल जैसे राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है, अभी कोरोना गया नहीं है, इस बात को ध्यान मे रखना है, लेकिन बच्चों की पढ़ाई का भी ध्यान रखना है.

हाईकोर्ट की सलाह- निजी स्कूलों की बजाय सरकारी स्कूलों में बच्चों का कराएं दाखिला

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने आगे कहा, वर्तमान में 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुल रहे हैं, पहले हमने 11वीं और 12वीं के स्कूल तय छात्र संख्या के मुताबिक खोले, उसके बाद नवमी और दशमी के खोले हैं, आने वाले समय में जब भी स्कूल खोलने का फैसला होगा तो पहले छठवीं से आठवीं तक के खोले जाएंगे और उसके बाद पहली से पांचवी तक की कक्षाएं शुरू होंगी, स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने की पूरी तैयारी कर ली है लेकिन यह तभी खुल सकेंगे, जब स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की रिपोर्ट हमें हासिल हो जाएंगी.

आईएएनएस

Last Updated :Aug 27, 2021, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details