मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुक्त घुमंतू और अर्ध घुमंतू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरकार से नाराज, 31 अगस्त को एमपी सरकार करेगी बड़ा सम्मेलन

By

Published : Aug 28, 2021, 1:30 PM IST

मुक्त घुमंतू और अर्ध घुमंतू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने घुमक्कड़ जातियों को लेकर किए जा रहे काम से नाखुशी जातायी है, उनका कहना है कि सरकारी योजनाएं समुदाय तक नहीं पहुंच पा रही हैं, वहीं 31 अगस्त को घुमक्कड़ जातियों का बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है, इस सम्मेलन को सीएम शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे, जिसमें 84 घुमक्कड़ जातियां शामिल होंगी.

Deepu Ramji Date, National President, Free Nomadic and Semi Nomadic Community
दीपू रामजी दाते, राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुक्त घुमंतू एवं अर्ध घुमंतु समुदाय

भोपाल। केंद्र सरकार के मुक्त घुमंतू और अर्ध घुमंतू समुदाय विकास कल्याण बोर्ड के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के अध्यक्ष भीकू राम जी इरादे ने प्रदेश में घुमक्कड़ जातियों को लेकर किए जा रहे काम से नाखुश जताते हुए नाराजगी जाहिर की है, प्रदेश में चलाई जा रही योजनाएं जमीनी स्तर तक इन समुदाय तक नहीं पहुंच पा रही है, जिसका समुदाय के अध्यक्ष ने विरोध दर्ज कराया है.

दीपू रामजी दाते, राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुक्त घुमंतू एवं अर्ध घुमंतु समुदाय

मुक्त घुमंतू और अर्ध घुमंतू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरकार से नाराज

प्रदेश भर में 84 घुमक्कड़ जातियों के लोग आवासीय योजनाओं से लेकर शिक्षा के साथ जीवन स्तर को सुधारने के लिए हो रहे सर्वे के साथ ही सेंट्रल तक योजनाओं को पहुंचाया जा रहा है, बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपू रामजी दाते का कहना है कि तीन दिवसीय कार्यशाला में कई मुद्दों को सरकार के समक्ष रखा है, जिनके जल्द से जल्द पूरा होने अपील की है, जिसमें हर जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता में घुमक्कड़ जातियों के लिए कमेटी बनाई जाने सहित घुमक्कड़ जातियों के बुनियादी सुविधाओं की प्रदेश में आवश्यकता को बताया प्रदेश में कॉलेज इंस्टिट्यूट रिसर्च सेंटर घुमक्कड़ जातियों के लिए खोले जाने की मांग की है.

कांग्रेस ने शुरू की 2023 की तैयारी, आदिवासी सम्मेलन के मंच से कमलनाथ ने साधा बीजेपी पर निशाना, सरकार के आश्वासन झूठे

31 अगस्त को होगा बड़ा आयोजन सीएम करेंगे संबोधित

मध्य प्रदेश की सभी घुमक्कड़ जातियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 31 अगस्त को संबोधित करेंगे, इसको लेकर बड़ा आयोजन मध्यप्रदेश में आयोजित किया जा रहा है, जहां मुख्यमंत्री इन सभी जातियों प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे, इसको लेकर बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें 84 घुमक्कड़ जाति मौजूद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details