मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Urban Body Elections: भाजपा ने उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और सतना के महापौर प्रत्याशियों का किया ऐलान, चार महानगरों पर फंसा पेंच

By

Published : Jun 12, 2022, 8:27 AM IST

Updated : Jun 12, 2022, 10:11 AM IST

भाजपा ने मध्यप्रदेश के पांच शहरों उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और सतना के लिए महापौर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. वहीं, चार महानगरों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के लिए महापौर के प्रत्याशी को लेकर पेंच फंसा हुआ है. (BJP Mayor Candidates decided in 5 Cities)

BJP Mayor Candidates decided in 5 Cities
महापौर प्रत्याशियों का ऐलान

भोपाल। बीजेपी मुख्यालय पर 16 नगर निगम के महापौर पद के उम्मीदवार के नामों पर प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप ने मंथन किया. बैठक में पांच शहरों के महापौर प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बन गई है. इनमें उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम से अशोक पोरवाल, सतना से योगेश ताम्रकार, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर नगर निगम में महापौर प्रत्याशी माधुरी पटेल को महापौर प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, चार महानगरों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के लिए महापौर के प्रत्याशी को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

BJP Mayor Candidate: ग्वालियर महापौर प्रत्याशी को लेकर सिंधिया और तोमर आमने-सामने, नहीं तय हो सके चार महानगरों के महापौर प्रत्याशी, आज फिर बैठक

बड़े शहरों में फंसा पेच:सबसे बड़ा पेच ग्वालियर में फंसा है, क्योंकि यहां के महापौर प्रत्याशी के नाम पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सहमति नहीं बन पा रही है. ग्वालियर में डॉ. वीरा लोहिया, सुमन शर्मा, माया सिंह और समीक्षा गुप्ता के नाम आए. यदि भोपाल से कृष्णा गौर के लिए पार्टी नियम से समझौता करती है तो इंदौर में विधायक रमेश मेंदोला की भी दावेदारी है. पार्टी नए लोगों को मौका देने के पक्ष में है. इंदौर में मेंदोला के अलावा गौरव रणदिवे, पुष्यमित्र भार्गव और डॉ. निशांत खरे के नाम हैं. इसी तरह जबलपुर के लिए कमलेश अग्रवाल, डॉ. जितेंद्र जामदार और अभिलाष पांडे के नाम का जिक्र आया है. वहीं, सिंगरौली में वीरेंद्र गोयल की दावेदारी आई. आज रविवार को एक बार फिर चार महानगरों के प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करने के लिए बैठक होगी.

उज्जैन के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल

अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं मुकेश टटवाल:उज्जैन के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल वर्तमान में अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. उन्होंने बजरंग दल से राजनीति की शुरूआत की थी. वह तीन बार अनुसूचित जाति नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं. अनुसूचित जाति मोर्चा से प्रदेश के महामंत्री के पद पर भी रहे मुकेश उत्तर विधानसभा से पूर्व मंत्री पारस जैन के बहुत करीबी समर्थक हैं.

छिंदवाड़ा के महापौर प्रत्याशी जितेंद्र शाह

भाजपा का छिंदवाड़ा में आदिवासी ट्रम्प कार्ड: छिंदवाड़ा नगर निगम के लिए भाजपा ने आदिवासी किसान नेता जितेंद्र शाह पर दांव खेला है. जितेंद्र वर्तमान में लघु वनोपज संघ पश्चिम वन मंडल के अध्यक्ष और किसान मोर्चा के कार्यालय मंत्री हैं. जितेंद्र शाह कई पदों पर रह चुके हैं. उन्हें पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह का करीबी माना जाता है. इसके पहले भी जितेंद्र शाह जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुके हैं. कांग्रेस ने नगर निगम महापौर के लिए नगर निगम क्षेत्र के बाहरी प्रत्याशी विक्रम आहिके को उम्मीदवार बनाया है. अब भाजपा और कांग्रेस में बाहरी बनाम स्थानीय के नाम पर वोट मांगे जाएंगे.

(MP Urban Body Elections) (BJP Mayor Candidates decided in 5 Cities)

Last Updated :Jun 12, 2022, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details