मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंधिया ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, ग्वालियर-श्योपुर रेलखंड पर काम शुरू करने की मांग

By

Published : Jun 19, 2021, 11:03 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 11:27 PM IST

भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखा है. उन्होंने ग्वालियर-श्योपुर रेलखंड का काम जल्द पूरा करने के लिए बजट पास करने की मांग की है.

BJP MP Jyotiraditya Scindia
भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल। भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है. ग्वालियर-श्योपुर रेलखंड, जो कि पूर्व में नैरोगेज रेल खंड था, अब ब्रॉडगेज के रूप में परिवर्तित करने की स्वीकृति रेल मंत्रालय से हुई थी, जिसका टेंडर भी हो चुका है. प्रोजेक्ट को पूरा होने के लिये लगभग 3 हजार करोड़ की लागत है, लेकिन पिछले रेल बजट में मात्र 25 करोड़ रुपये जारी होने से काम शुरू नहीं हो पा रहा है.

ट्रैक बंद होने से लाखों लोगों को हो रही परेशानी

पत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा है कि कोरोना काल एवं इस रेल खंड पर गेज परिवर्तन का कार्य होने के कारण मार्च 2020 से यात्री ट्रेन का संचालन बंद है. ये रेलखंड ग्वालियर, मुरैना एवं श्योपुर जिले के लाखों लोगों के लिए जीवन रेखा के समान है. ट्रेन संचालन बंद होने से यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 2021- 22 में रेलवे को ग्वालियर-श्योपुर ब्रॉडगेज रेल प्रोजेक्ट के तहत रायरू से सबलगढ़ तक मिट्टी का ट्रैक तैयार कराना था, इसके साथ ही 10 बड़े पुल एवं 112 छोटे पुलों का निर्माण भी प्रस्तावित है. उक्त रेल खंड पर 24 नए स्टेशनों का निर्माण भी होना है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा पत्र

Digvijay का तंज,- आपदा में अवसर ढूंढने वाले, अब आस्था में ढूंढ रहे हैं अवसर

सिंधिया ने की बजट पास करने की मांग

सिंधिया ने पत्र में लिखा है कि बजट की कमी के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा है. गेज परिवर्तन के लिए जरूरी बजट की स्वीकृति प्रदान करें, जिससे रेल खंड पर तेजी से कार्य पूरा हो सके और यात्री ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू हो सके. जिसका फायदा लाखों यात्रियों को मिल सकेगा.

Last Updated :Jun 19, 2021, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details