मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Har Ghar Tiranga: स्व सहायता समूह की महिलाओं से आज चर्चा करेंगे सीएम शिवराज, अनाथ बच्चों से भी होंगे रूबरू

By

Published : Aug 5, 2022, 10:50 AM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तिरंगा झंडा तैयार करने को आज शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं से चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री इसके बाद कोरोना काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों से भी रूबरू होंगे. (harghartiranga)

Shivraj Meeting with self help group Women
महिलाओं से आज चर्चा करेंगे सीएम शिवराज

भोपाल।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शुक्रवार को स्व सहायता समूह की महिलाओं से रूबरू होंगे. हर घर तिरंगा अभियान में रिकॉर्ड झंडा तैयार करने को लेकर महिलाओं से चर्चा करेंगे. यह चर्चा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी. वहीं कोरोना काल में माता-पिता को खोने वाले बच्चों से भी मुख्यमंत्री आज मुलाकात करेंगे. इधर आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक बार फिर मुख्यमंत्री निवास पर अलग-अलग योजनाओं के हितग्राहियों की पंचायतें शुरू की जा रही हैं. पंचायतों की शुरूआत रक्षाबंधन के बाद से की जाएंगी. पथ विक्रेताओं और हाथ ठेला चालकों की पंचायत से शुरूआत होगी.

स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा:मध्यप्रदेश में 13 से 15 अगस्त तक चलाए जाने वाले हर घर तिरंगा अभियान में तिरंगा झंडा की कमी को पूरा करने में प्रदेश की सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. महिलाओं के ग्रुप द्वारा करीब 70 लाख तिरंगे झंडे तैयार किए जा रहे हैं. इनमें से आधे से ज्यादा बनकर तैयार हो गए हैं. मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम तमाम स्व सहायता समूह की महिलाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री मंत्रालय से इन महिलाओं से जुडेंगे और महिलाओं से हर घर पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की अपील भी करेंगे.

सीएम शिवराज ने खरीदा तिरंगा, लोगों से कहा अपने पसीने की कमाई से ही खरीदें झंडा, कांग्रेस पर किया पलटवार

सीएम हाउस में शुरू होंगी पंचायतें:सीएम हाउस में रक्षाबंधन के बाद एक बार फिर पंचायत होंगी. इसकी शुरूआत पथ विक्रेता और हाथ ठेला चालकों की पंचायतों से होगी. इसमें हितग्राहियों को परिवार सहित बुलाया जाएगा. इसके अलावा दूसरी हितग्राही मूलक योजनाओं के हितग्राहियों से भी मुख्यमंत्री सीएम हाउस पर पंचायत करेंगे. इसमें आने वाले सुझाव के आधार पर योजनाओं में सुधार किया जाएगा.

(Azadi ka Amrit Mahotsav) (Shivraj Meeting with self help group Women) (Har Ghar Tiranga Campaign)(harghartiranga)

ABOUT THE AUTHOR

...view details