झारखंड

jharkhand

Chaibasa Naxali News: नक्सलियों के बिछाए गए आईईडी की चपेट में आने से ग्रामीण के उड़े चिथड़े, पुलिस जांच में जुटी

By

Published : May 25, 2023, 2:09 PM IST

टोंटो थाना क्षेत्र के लुईया जंगल में आईईडी की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.

Chaibasa Naxali NEWS
आईईडी की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के अति नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के लुईया जंगल में आईईडी की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई. नक्सलियों ने पुलिस जावनों को नुकसान पहुंचाने को लेकर जंगलों में आईईडी बम बिछा रखा है. जानकारी के अनुसार ग्रामीण जंगल में केंदू पत्ता चुनने गया था. इसी दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाये गए आईईडी की चपेट में आ गया.

ये भी पढ़ें:चाईबासा: पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर समेत 6 सदस्यों को किया गिरफ्तार, सभी भेजे गए जेल

मृतक कांडे लागुरी आईईडी बम की चपेट में आने से जोरदार विस्फोट के साथ उसकी मौत हो गयी. यह क्षेत्र भाकपा माओवादी के नक्सलियों के गढ़ के रूप में जाना जाता है. यह घटना बुधवार (24 मई) को घटी है. घटना की जानकारी एक दिन बाद मिली है. जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान गुरुवार को घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं.

कांडे लागुरी टोंटो के लुईया गांव का रहने वाला था. कांडे लागुरी दैनिक मजदूरी और पत्ता चुनने का काम किया करता था. प्रतिदिन की तरह वह जंगल में पत्ता तोड़ने गया था. उसी क्रम में वह नक्सालियों द्वारा जमीन के नीचे छिपाये गए आईईडी प्रेशर बम की चपेट में आ गया. जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ और उसके शरीर के निचले हिस्से का दोनों पैर व पेट का भाग उड़ने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

गौरतलब है कि नक्सली इन दिनों बौखला गए है. पुलिस से बचने के लिए जगह-जगह आईईडी बम बिछाए हुए है. दरअसल पुलिस की दबिश बढ़ने के बाद नक्सली इस तरह की गतिविधियों में शामिल रहे है. ऐसे में ग्रामीणों की बलि चढ़ती रही है. पुलिस और नक्सली की लड़ाई में बेगुनाह गांव वाले मारे जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें