झारखंड

jharkhand

रांची में सुरक्षित नहीं हैं भगवान, चोरों ने मंदिर में की चोरी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 8, 2024, 10:42 AM IST

Updated : Jan 8, 2024, 1:03 PM IST

Theft in temple in Bariatu. रांची के बरियातू में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने मंदिर से भगवान की प्रतिमा से मुकुट समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली है.

Theft in Ranchi
Theft in Ranchi

रांची के बरियातू स्थित मंदिर में चोरी

रांचीः राजधानी के बरियातू में चोरों ने एक मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने भगवान का मुकुट चुरा लिया है. इसके साथ ही अन्य सामानों पर भी हाथ साफ किया है. चोरी की घटना से लोगों में आक्रोश है. लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. वहीं चोरी की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और जांच में जुट गई है.

मंदिर में चोरीः बता दें कि रांची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित श्री राम जानकी मंदिर में असामाजिक तत्वों ने चोरी की है. मंदिर प्रबंधन के लोगों ने बताया कि देर रात्रि की यह घटना है. चोरों ने रात को मंदिर का ताला तोड़ मंदिर के मुकुट की चोरी कर ली है. मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह-सुबह जब माली फूल देने पहुंचा तो उसने बताया कि मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ है. इसके बाद मंदिर के संरक्षक को जानकारी दी गई और धीरे-धीरे कई लोग मंदिर परिसर में पहुंच गए.

जांच के लिए पहुंची एफएसएल की टीमःमंदिर में चोरी की खबर मिलते ही मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ जमा होने लगी. वहीं चोरी की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास करने में जुट गई. स्थानीय लोग फिलहाल सड़क पर जाम कर घटना का विरोध कर रहे हैं और प्रशासन की तरफ से उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है. विधायक और सदर डीएसपी सहित कई पुलिसकर्मी लोगों को समझाने में जुटे हैं. घटना की गंभीरता को देखते हुए सांसद संजय सेठ भी मौके पर पहुंच गए हैं.

वहीं एफएसएल की टीम भी मौका-ए- वारदात पर पहुंच गई है, वह पूरे मंदिर परिसर का निरीक्षण कर रही है. मौके पर पहुंचे सिटी एसपी राज कुमार मेहता, आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. सिटी एसपी ने कहा है कि एसआईटी मामले की जांच करेगी, पांच दारोगा की टीम एसआईटी में रहेगी शामिल. जाम की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं.

Last Updated :Jan 8, 2024, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details