झारखंड

jharkhand

दुमका पेट्रोलकांड को लेकर जांच के लिए पहुंची बाल संरक्षण आयोग की टीम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

By

Published : Sep 4, 2022, 11:10 PM IST

Updated : Sep 5, 2022, 6:34 AM IST

Dumka petrol incident
दुमका पेट्रोलकांड को लेकर जांच के लिए पहुंची बाल संरक्षण आयोग की टीम

दुमका में नाबालिग को पेट्रोल से जलाकर मारने के मामले की जांच और एक आदिवासी लड़की की हत्या कर पेड़ से लटकाने के मामले पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की टीम ने संज्ञान लिया है.

दुमकाः दुमका में नाबालिग को पेट्रोल से जलाकर मारने के मामले की जांच और एक आदिवासी लड़की की हत्या कर पेड़ से लटकाने के मामले पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की टीम ने संज्ञान लिया है. दोनों मामलों की जांच के लिए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष पी कानूनगो अपनी टीम के साथ रविवार को रांची पहुंचे.

ये भी पढ़ें-दुमका में दस दिन में दो नाबालिग लड़कियों की हत्या, हेमंत सोरेन ने कहा- ऐसी घटनाएं होती रहती हैं



रांची पहुंचने के बाद राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष पी कानूनगो ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि दोनों घटनाओं में हमारी टीम छोटी सी छोटी चीजों का बारीकी से जांच करेगी. घटना के जांच करने वाले इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर, अधिकारी, डॉक्टर सहित तमाम उन लोगों से बात करेगी, जो इस केस के करीब हैं और इसकी जांच कर रहे हैं.

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो

ये है आदिवासी लड़की के यौन शोषण और हत्या का मामलाःअभी पेट्रोल से जलाई गई नाबालिग का मामला ठंडा भी नहीं हुआ है कि दुमका में एक बार फिर नाबालिग लड़की की हत्या कर दी गई है (Murder after sexual abuse with minor). यह मामला रानीश्वर थाना क्षेत्र का है. हत्यारे ने मामले को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पेड़ से लटका दिया था, लेकिन पुलिस ने जब उसका पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि उसकी हत्या की गई है. यह भी जानकारी प्राप्त हुई है कि वह गर्भवती थी. जानकारी के मुताबिक मृतक मजदूरी का काम करती थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी राज मिस्त्री को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. रविवार को उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

क्या है दुमका पेट्रोलकांडः दुमका में व्यवसायी की बेटी को पड़ोस में ही रहने वाला शाहरूख काफी समय से परेशान कर रहा था. मृतका के घर वालों ने बताया कि उनकी बेटी 12 वीं कक्षा की छात्रा थी. शाहरूख ने कहीं से उसका नंबर हासिल कर लिया था. तभी से वह एकतरफा प्यार में दोस्ती करने का दबाव डाल रहा था. आरोप है कि नाबालिग लड़की जब राजी नहीं हुई और उसे झिड़का तो शाहरुख ने आपा खो दिया और धमकी दी कि अगर मेरा कहा नहीं मानोगी तो मैं तुम्हें मार डालूंगा.

लड़की के परिजनों ने बताया कि मंगलवार (23 अगस्त) सुबह वह घर में सोई हुई थी. इसी बीच शाहरूख उसके घर पहुंचा और खिड़की से उस पर पेट्रोल फेंक दिया और जब तक वह कुछ समझ पाती आरोपी ने माचिस जला कर उसको आग लगा दी. बाद में रिम्स में उसकी मौत हो गई.

Last Updated :Sep 5, 2022, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details