हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नौणी में सड़क पर गड्ढों से बचता हुआ नाली में जा फंसा तेल से भरा टैंकर, टला बड़ा हादसा

By

Published : Jan 31, 2023, 2:53 PM IST

मंगलवार को भी नौणी में शमरोड़ स्कूल के पास एक हादसा पेश आया है जहां पर तेल से भरा टैंकर सामने से आ रही गाड़ी को बचाते हुए और गड्ढों से बचते हुए नाली में जा फंसा है, यदि सड़क के साथ नाली ना बनी होती और दीवार ना होती तो कोई बड़ा हादसा यहां पर सामने आ सकता था. टैंकर के चालक कालिदास ने बताया कि वे सोलन से राजगढ़ की तरफ तेल से भरा टैंकर लेकर जा रहे थे, लेकिन ओछघाट से आगे सड़कों में इतने गड्ढे हैं कि गाड़ी चलाना बेहद मुश्किल है.

Oil tanker accident near Shamrod school in Nauni Solan
दुर्घटनाग्रस्त तेल का टैंकर.

सोलन: सड़कें हिमाचल की भाग्य रेखाएं हैं, लेकिन जब यही भाग्य रेखाएं बदहाली की स्थिति में हों तो हादसों का डर भी बना रहता है. कुछ ऐसा ही इन दिनों सोलन से नौणी और गिरिपुल तक जाने वाली सड़क के हालात हैं. लोगों का कहना है कि सड़क में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सड़क यह कह पाना मुश्किल है. मंगलवार को भी एक हादसा नौणी में शमरोड़ स्कूल के पास पेश आया है जहां पर तेल से भरा टैंकर सामने से आ रही गाड़ी को बचाते हुए और गड्ढों से बचते हुए नाली में जा फंसा है, यदि सड़क के साथ नाली ना बनी होती और दीवार ना होती तो कोई बड़ा हादसा यहां पर सामने आ सकता था.

टैंकर के चालक कालिदास ने बताया कि वे सोलन से राजगढ़ की तरफ तेल से भरा टैंकर लेकर जा रहे थे, लेकिन ओछघाट से आगे सड़कों में इतने गड्ढे हैं कि गाड़ी चलाना बेहद मुश्किल है. वहीं, जब वह आज नौणी में शमरोड़ स्कूल के पास पहुंचे तो सामने से आ रही गाड़ी को बचाते हुए और सड़क में पड़े गड्ढों से बचते हुए उन्हें अपनी गाड़ी नाली के साथ बनी दीवार में लगानी पड़ी है. उन्होंने कहा सामने से आ रहे गाड़ी भी गड्ढों से बचते हुए चल रही थी. ऐसे में सरकार और प्रशासन को चाहिए कि वे सड़कों की हालत बेहतर करें.

दुर्घटनाग्रस्त तेल का टैंकर.

वहीं, इस हादसे को लेकर नौणी मंझगांव पंचायत के प्रधान मदन हिमाचली का कहना है कि वह कई बार सड़क की बदहाली को लेकर सरकार और प्रशासन से इसे ठीक करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इसकी और ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह कह पाना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सड़क. उन्होंने जल्द से जल्द प्रशासन और सरकार से इसकी और ध्यान देने की बात कही है, ताकि आम जनता को इससे राहत मिल सके. बता दें कि सोलन से नौणी गिरिपुल सड़क की बदहाली का मुद्दा जिला परिषद की बैठक में गूंज चुका है, लेकिन सड़क की हालत की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

दुर्घटनाग्रस्त तेल का टैंकर.

ये भी पढ़ें-गजब का जुनून: काजा में 2 फीट बर्फबारी के बीच पैदल स्कूल पहुंची छात्राएं, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-बर्फबारी के बाद किन्नौर जिले की बत्ती गुल, कई सड़कें बंद, सर्दी ढा रही सितम

ABOUT THE AUTHOR

...view details