हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा साहिब में दो अलग-अलग मामलों में शराब की बड़ी खेप बरामद

By

Published : Apr 9, 2023, 7:20 PM IST

Updated : Apr 9, 2023, 7:33 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में पुलिस ने दो मामलों में अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. पढ़ें पूरी खबर...

liquor seized in two separate cases in Paonta Sahib
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

सिरमौर:उपमंडल पांवटा साहिब पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में शराब की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. पहला मामला माजरा पुलिस थाना से जुड़ा है. गश्त के दौरान एसआईयू टीम को गुप्त सूचना मिली कि गांव कोलर में सड़क के समीप रणवीर उर्फ राणी शराब तस्कर ने अपने पिता लाल सिंह के मकान के अंदर अपने हिस्से में आए हुए कमरे में भारी मात्रा में अवैध शराब बाहरी राज्य की रखी हुई है.

सूचना के आधार पर टीम मौके पर पहुंची. टीम को सड़क के बाईं तरफ मकान के प्रांगण में एक व्यक्ति मिला, जिसने अपना नाम लाल सिंह पुत्र अरजा नंद निवासी कोलर हाल मकान मालिक बतलाया. मकान के अंदर लाल सिंह उपरोक्त ने पूछने पर बतलाया कि यह कमरा रणवीर सिंह उर्फ राणी के हिस्सा में है. इसके पास इस कमरे में लगे ताला की चाबी नहीं है. रणवीर सिंह को मौके पर तलब किया गया. इसके बाद रणवीर सिंह ने कमरा में लगे ताला खोला. तलाशी के दौरान कमरे से 30 गत्ता पेटी अंग्रेजी शराब कुल 360 बोतल फॉर सेल इन चंडीगढ़ पंजाब, 03 पेटी गत्ता देसी कवाटर मार्का टेगो संतरा कुल 150 बोतल, 01 पेटी गत्ता देसी अद्दा (हाफ) कुल 24 बोतले फॉर सेल इन चंडीगढ़ और 3 गता पेटी बीयर कुल 36 बोतल फॉर सेल इन हरियाणा बरामद हुई.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

दूसरे मामले में पांवटा साहिब थाना पुलिस ने यमुनानगर की तरफ से आ रही एक पिकअप नंबर एचपी 85-3590 को बहराल नाके पर चेकिंग के लिए रोका. पूछने पर चालक ने अपना नाम अर्जुन पुत्र राजू राम निवासी गांव बश्वा तहसील शिलाई बताया. जबकि उसके साथ एक अन्य व्यक्ति श्याम पुत्र धर्म सिंह निवासी गांव बागना तहसील शिलाई भी सवार था. पिकअप की तलाशी लेने पर सब्जियों के नीचे 119 बोतल बीयर बरामद हुई. यह अवैध तरीके से ले जाई जा रही थी. दोनों मामलों की पुष्टि एसपी रमन कुमार मीणा ने की है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

Read Also-ऊना में खूनी झड़प, रायपुर सहोड़ा गांव के बाद क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भी चली तलवारें, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated :Apr 9, 2023, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details