हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राहत: डीडीयू समेत शिमला के अन्य अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या हुई कम, 65 फीसदी बेड खाली

By

Published : Jun 9, 2021, 6:59 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी और डीडीयू में कोरोना मरीजों की संख्या घटना हुई शुरू हो गई है. आईजीएमसी और डीडीयू में 65 फीसदी तक बेड अब खाली हाे चुके हैं. डीडीयू अस्पताल में अब 36 के करीब कोरोना संक्रमित रह गए हैं.

SHIMLA
फोटो

शिमला: राजधानी शिमला के आईजीएमसी और डीडीयू अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या घटना हुई शुरू हो गई है. बीते सप्ताह से आईजीएमसी और डीडीयू में 65 फीसदी तक बेड अब खाली हाे चुके हैं. इसका कारण यह है कि अब संक्रमित मराजों की संख्या में कमी आ रही हैं, वहीं रिकवरी रेट भी ज्यादा हो गया है. डीडीयू अस्पताल में अब 36 के करीब कोरोना संक्रमित रह गए हैं.

बता दें कि 15 मार्च के बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होना शुरू हुई थी. अप्रैल-मई में हालत बिगड़ गए थे. लोगों को बेड मिलन भी मुश्किल हो गया था. इतनी ही नहीं आईजीएमसी ने अन्य अस्पतलों को यहां मरीजों को रेफर ना करने के लिए कहा था. मई माह में काेराेना मामलों में बढ़ोतरी से प्रशासन की चिंता बढ़ गई थी. प्रशासन ने आईजीएमसी, डीडीयू के अलावा आयुर्वेदिक अस्पताल छाेटा शिमला, वाॅकर अस्पताल समेत कई निजी अस्पतालाें काे भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एक्वायर कर लिया था. इन अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था भी कर दी गई थी, लंबे समय तक कोरोना मरीजों को इन अस्पतालों में रखा गया था, लेकिन कोरोना कर्फ्यू के बाद कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीरे-धीरे कम होती जा रही है. अब प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी कम हो गया है. इसके साथ ही अब अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी कम होने लगी है.

एमएस डीडीयू डाॅ. रविंद्र माेक्टा ने दी जानकारी

एमएस डीडीयू डाॅ. रविंद्र माेक्टा ने बताया कि काेराेना संक्रमण की चेन तोड़ने का काम कोरोना कर्फ्यू ने किया है, इससे अस्पतालाें में मरीजाें की संख्या भी घटने लगी है. इसी रफ्तार से अगर काेराेना मरीज कम हाेते रहे ताे जल्द ही जिला शिमला में काेराेना संक्रमण कम हाे जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी डीडीयू अस्पताल में सिर्फ 36 मरीज ही एडमिट रह गए हैं. एक समय था जब अस्पतालों में मरीजाें काे एडमिट करने के लिए बेड तक खाली नहीं थे.

ये भी पढ़ें- IGMC में वैक्सीन वेस्टेज जीरो फीसदी, अब तक 13920 लोगों का टीकाकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details