हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ABVP की मांगों को ऋषि धवन ने दिया समर्थन, हस्ताक्षर अभियान में लिया भाग

By

Published : Jul 15, 2020, 3:41 PM IST

मंडी में एबीवीपी ने क्लस्टर विश्वविद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय बनाने को लेकर हस्ताक्षर अभियान छेड़ा हुआ है. इस अभियान के नौवें दिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋषि धवन ने भी एबीवीपी की मांगों को अपना समर्थन दिया.

Rishi Dhawan supported ABVP in mandi
फोटो

सुंदरनगर: जिला मंडी में एबीवीपी ने अपनी मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान छेड़ा हुआ है. जिसके चलते मंगलवार को इस अभियान के नौवें दिन मंडी शहर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋषि धवन ने भी एबीवीपी की मांगों को अपना समर्थन दिया.

इस दौरान ऋषि धवन ने हस्ताक्षर पट्ट पर अपने हस्ताक्षर किए और एबीवीपी के द्वारा उठाई जा रही मांगों को जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि मंडी में राज्य विश्वविद्यालय बनने से हजारों छात्रों को इसका लाभ मिलेगा. इसके साथ ही यहां पर पढ़ने वाले छात्रों को कई सुविधाएं भी मिलेंगी. क्रिकेट प्लेयर ऋषि धवन ने एबीवीपी की सभी मांगों को जायज मानते हुए प्रदेश सरकार से उचित फैसले लेने का आह्वान किया है.

वीडियो रिपोर्ट.

बता दें कि इन दिनों मंडी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान छेड़ा हुआ है. जिसमें एबीवीपी क्लस्टर विश्वविद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय बनाने, विश्वविद्यालय में कक्षाओं को जल्द शुरू करने और रिक्त पदों को भरने की मांग कर रही है. इस अभियान के तहत विद्यार्थी परिषद मंडी के शिक्षा विभाग से रिटायर अधिकारियों, कर्मचारियों, प्रबुद्ध लोगों, धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से सहयोग ले रही है. इसके साथ ही अब मंडी के ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों को भी इस अभियान के साथ जोड़ जा रहा है.

छात्र संघ के पदाधिकारी ने बताया कि आने वाले समय में इस अभियान में मंडी से बॉलीवुड में काम कर रहे कलाकारों को भी जोड़ा जाएगा. उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द क्लस्टर विश्वविद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय बनाने की कवायद शुरू की जाए.

ये भी पढ़ें:NIT हमीरपुर के निदेशक पर नियमों के विपरीत भर्ती करने पर गिरी गाज, MHRD ने भेजा छुट्टी पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details