हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शहीदों को श्रद्धांजलि ना देने पर घिरे अधिकारी, कुल्लू विधायक ने सरकार से की कार्रवाई की मांग

By

Published : Apr 17, 2020, 10:04 AM IST

कुल्लू विधायक ने बीते दिनों शहादत को प्राप्त हुए जिला कुल्लू के दो जवानों को आला अधिकारियों द्वारा श्रद्धांजलि न दिए जाने पर प्रदेश सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांगी की है.
MLA demanded action from the government against the officials
शहीदों को श्रद्धांजलि ना देने पर घिरे अधिकारी

कुल्लू: जिला में भारतीय सेना के वीर सपूतों की शहादत को श्रद्धांजलि न देने वाले कुछ शीर्ष अधिकारियों पर कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने सरकार से कार्रवाई की मांग की है.

कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि बीते दिनों जिला कुल्लू के दो जवान सेना में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे. उनकी शहादत से प्रदेश के लोगों में जहां गर्व है तो वहीं युवा सैनिकों के जाने का गम भी जनता के दिलों में है. ऐसे में प्रदेशभर की जनता ने उनके सम्मान में उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की. सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला में कुछ शीर्ष अधिकारी उनके दाह संस्कार और उनके परिजनों को सांत्वना देने के लिए भी नहीं पहुंचे, जो गलत है. प्रदेश सरकार को इन सभी अधिकारियों पर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए.

वीडियो रिपोर्ट

सुंदर सिंह ने कहा कि दोनों ही सैनिक युवा थे. जिन्होंने अपने प्राण देश के लिए न्योछावार कर दिए, लेकिन शीर्ष अधिकारियों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि ना दिए जाने से लोगों के दिलों को भी ठेस पहुंची है. ऐसे में सरकार को भी कड़ा कदम उठाना चाहिए.

गौर रहे कि जिला कुल्लू के रहने वाले 2 जवान सेना में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए थे. ऐसे में श्रद्धांजलि के लिए वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे थे. वहीं कुछ अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने पर यह कारण चर्चा का विषय बन गया है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में कहां कैसा रहेगा मौसम, जानिए यहां

ABOUT THE AUTHOR

...view details