हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kullu Charas Case: मणिकर्ण में नेपाली युवक से बड़ी मात्रा में चरस की खेप बरामद, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2023, 3:40 PM IST

कुल्लू जिले के मणिकर्ण में पुलिस ने नेपाली मूल के व्यक्ति से 5 किलो 299 ग्राम चरस बरामद की है. आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.

5 kg 299 grams of charas recovered in Kullu.
कुल्लू में नेपाली युवक से 5 किलो 299 ग्राम चरस बरामद.

कुल्लू: जिला कुल्लू में पुलिस नशा तस्करों पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए है. जो भी नशे संबंधित गतिविधियों में पाया जाता है तो पुलिस उस पर कड़ी कर्रवाई करने से गुरेज नहीं कर रही है. ताजा मामले में मणिकर्ण में पुलिस की टीम ने 5 किलो 299 ग्राम चरस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक नेपाल का रहने वाला है. पुलिस ने चरस को अपने कब्जे में ले लिया है और अब आरोपी को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

'नेपाली युवक से 5 किलो 299 ग्राम चरस बरामद': कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी की टीम ने मणिकर्ण के शांगना पुल पर नाका लगाया था. उसी दौरान सामने से एक युवक पैदल आ रहा था. युवक ने पुलिस टीम को सामने देखा तो वह घबरा गया. ऐसे में पुलिस को युवक की गतिविधियां संदिग्ध लगी और जब युवक से पूछताछ की गई तो सही तरीके से जवाब नहीं दे पाया. पुलिस को युवक पर शक हुआ और पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसके कब्जे से 5 किलो 299 ग्राम चरस बरामद की गई. पुलिस ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

'अदालत में पेश कर ली जाएगी पुलिस रिमांड': एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि चरस के साथ गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान विजय पांडे, गांव गोरखाली, पश्चिम नेपाल के रूप में हुई है. आरोपी युवक से अब यह पूछताछ की जा रही है कि वह कहां से इतनी ज्यादा मात्रा में चरस लेकर आ रहा था और आगे किसे देने के लिए जा रहा था. अब आरोपी को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है ताकि अदालत से पुलिस रिमांड लिया जा सके. उन्होंने बताया कि कुल्लू जिले में लगातार चरस और हेरोइन की तस्करी करने वालों पर पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई की जा रही है, ताकि जिले को नशा मुक्त किया जा सके.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में नशे की बड़ी खेप बरामद, 266 ग्राम हेरोइन और 3.5 KG चरस के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details