हरियाणा

haryana

सिरसा में पब्लिक हेल्थ विभाग के 4 अफसर गिरफ्तार, लाखों रुपये के गबन का आरोप

By

Published : Dec 1, 2022, 6:06 PM IST

Updated : Dec 1, 2022, 6:41 PM IST

सिरसा पुलिस ने पब्लिक हेल्थ के 4 अफसरों को (4 public health officers arrested in Sirsa ) गिरफ्तार किया है. इन पर नकली केबल लगाने और दो जगह ट्यूबवेल लगाए बिना ही ठेकेदार को पेमेंट जारी करने का आरोप है. पुलिस की एसआईटी टीम (SIT police arrested) ने जांच के बाद इन्हें धर दबोचा.

4 public health officers arrested in Sirsa
सिरसा में पब्लिक हेल्थ के 4 अफसर गिरफ्तार, मिलीभगत कर विभाग को लगाई लाखों रुपए की चपत

सिरसा: पुलिस ने ट्यूबवेल में नकली केबल लगाने और दो जगह ट्यूबवेल लगाए बिना ही ठेकेदार को पेमेंट जारी करने के मामले में 4 अधिकारियों (Public Health Officers Arrested in Sirsa) को गिरफ्तार किया है. पुलिस की एसआईटी ने आरोपी एक्सईएन, 2-एसडीओ और एक जेई को पकड़ा है. इन पर मिलीभगत करके लाखों रुपए का भ्रष्टाचार करने के आरोप है.

जांच अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि पब्लिक हेल्थ विभाग के SDO बी एस पूनियां की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था. जिसमें ट्यूबवेल में नकली केबल लगाने व दो जगह ट्यूबवेल लगाए बिना ही ठेकेदार को पेमेंट जारी करने का आरोप था. सिरसा पुलिस की एसआईटी ने गुरुवार को एक्सईएन (Xen) रणजीत सिंह, एसडीओ (SDO) कालूराम व मोहनलाल और जेई (JE) सीताराम को गिरफ्तार किया है.

सिरसा में पब्लिक हेल्थ विभाग के 4 अफसर गिरफ्तार, पैसे के गबन का आरोप

जांच अधिकारी शैलेन्द्र कुमार के मुताबिक गिरफ्तार किये गये सभी अधिकारियों पर मिलीभगत कर लाखों रुपए का घोटाला करने का आरोप है. इस मामले में अभी जांच की जा रही है. जांच में अन्य कर्मचारी या अधिकारी की संलिप्तता पाई गई तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:सावधान! गुरुग्राम में घूम रहा है चोरनियों का गैंग, पलभर में करती हैं लाखों के गहनों पर हाथ साफ

गौरतलब है कि पब्लिक हेल्थ सिविल और पब्लिक हेल्थ मैकेनिकल डिवीजन की ओर से शहर में लगे 15 पेयजल सप्लाई करने वाले ट्यूबवेलों के लिए नकली केबल लगाने की शिकायत मिली थी. वहीं शमशाबाद पट्टी व कल्याण नगर गली नंबर 1 में बिना ट्यूबवेल खोदे ही ठेकेदार को पेमेंट जारी करने का खुलासा हुआ था. नोहरिया बाजार निवासी नीटू कुमार की शिकायत पर नकली केबल के इस्तेमाल का मामला कष्ट निवारण समिति में रखा गया था. जिस पर गृहमंत्री अनिल विज ने पिछले साल 31 दिसंबर को सिरसा में हुई जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में विभागीय अधिकारियों को केस दर्ज करवाने के ​आदेश दिए थे.

पढ़ें:गाली बर्दाश्त नहीं हुई तो आग लगाकर शख्स को जिंदा जलाया, 2 गिरफ्तार एक आरोपी फरार

Last Updated :Dec 1, 2022, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details