हरियाणा

haryana

350 किसानों पर दर्ज मुकदमे रद्द, हिसार में किया था CM के दौरे का विरोध

By

Published : Jul 23, 2021, 5:35 PM IST

haryana farmers attempt to murder case cancel
350 किसानों पर दर्ज मुकदमे किए गए रद्द, हिसार में किया था CM के दौरे का विरोध

करीब 350 किसानों पर दर्ज मुकदमे रद्द कर दिए गए हैं. किसानों पर ये मुकदमे हिसार में सीएम मनोहर लाल के कार्यक्रम के दौरान हुए बवाल के बाद दर्ज किए गए थे.

हिसार:16 मई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हिसार दौरे के दौरान किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमे रद्द कर दिए गए हैं. जिला प्रशासन की ओर से केस रद्द करने की रिपोर्ट कोर्ट ने मंजूर कर दी है. 350 किसानों पर दर्ज मुकदमे को रद्द किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि किसानों के खिलाफ शिकायत करने वाले इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट हैं.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: CM मनोहर लाल के कार्यक्रम के बाद किसानों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

बता दें कि 16 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस बीच सीएम के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी. जिसके बाद पुलिस की ओर से किसानों पर लाठियां भांजी गई थी और आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे.

मुकदमे रद्द करने वाली रिपोर्ट की कॉपी

ये भी पढ़िए:हिसार में 350 किसानों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, सीएम के कार्यक्रम में पुलिस के साथ हुआ था टकराव

बाद में हिसार पुलिस ने करीब साढ़े 300 किसानों पर हत्या के प्रयास सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था. ये केस अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार की शिकायत पर दर्ज हुआ था. पुलिस ने बयान जारी कर कहा था कि किसानों और पुलिस के बीच टकराव में पांच महिला पुलिसकर्मियों सहित 20 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. जिनका नागरिक अस्पताल में इलाज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details