हरियाणा

haryana

टोहाना: सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की हिम्मतपुरा शाखा में बड़ा घोटाला

By

Published : Sep 9, 2020, 9:10 AM IST

Scam in Central Co-operative Bank of Himmatpur branch
Scam in Central Co-operative Bank of Himmatpur branch

विभागीय कार्रवाई में बैंक कर्मचारी को सस्पेंड किया गया है. कैश की तिजोरी पर लगे सीसीटीवी भी खराब हालात में मिले हैं.

फतेहाबाद: सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की हिम्मतपुरा शाखा से तिजोरी की चाबी गुम हो गई. विभागीय कार्रवाई के बाद जब डुप्लीकेट चाबी से तिजोरी खोली गई तो उसमें तीन लाख 71 हजार 682 रुपये कम मिले. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.

विभागीय कार्रवाई में बैंक कर्मचारी को सस्पेंड किया गया है. कैश की तिजोरी पर लगे सीसीटीवी भी खराब हालात में मिले है. कुल कैश में कम पाए जाने का मामला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. बहुत ही सन्देहजनक परिस्थितयों में यहां की तिजोरी की चाबी गायब हुई.

सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की हिम्मतपुरा शाखा में बड़ा घोटाला

मामले में विभाग ने शाखा के पूर्वं प्रबंधक को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वर्तमान में बैक में तैनात शाखा प्रबंधक वेदप्रकाश ने बताया कि उन्होंने 26 अगस्त को टोहाना में पदभार ग्रहण किया था. जब उन्होंने यहां पिछला रिकॉर्ड देखा तो उसमें गड़बड़ी नजर आई.

जब उन्होंने बैंक में रखी तिजोरी की चाबी के लिए पूछताछ की तो वो भी नहीं मिली. उन्हें लगा कि मामला गड़बड़ है. शाखा प्रबंधक वेद प्रकाश ने इस बारे में फतेहाबाद स्थित महाप्रबंधक को इस मामले बारे अवगत करवाया. वहीं 27 अगस्त को एक मेल भी भेजी. उन्होंने उच्च अधिकारियों के आदेश पर थाना में भी तिजोरी की चाबी गुम होने की शिकायत दी.

ये भी पढ़ें- रोहतक: जमानत पर बाहर आए व्यक्ति पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

उसके बाद उच्च अधिकारियों के आदेश से डुप्लीकेट चाबी से तिजोरी खोल कर उसमें रखी नकदी की जांच की गई. जिसमें 89 हजार 731 रुपये मिले. कुल कैश में से 3 लाख 71 हजार 682 रुपये गायब थे. नए शाखा प्रबंधक ने बैंक में लगे सीसीटीवी की फुटेज देखनी चाही, लेकिन कैमरे भी काम नहीं कर रहे थे. विभाग ने इस मामले में पूर्व शाखा प्रबंधक को निलंबित कर दिया है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details