हरियाणा

haryana

हरियाणा कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटों में मिले 2 नए मरीज, 18 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या

By

Published : Jan 13, 2023, 10:06 AM IST

haryana corona update
haryana corona update

हरियाणा में कोरोना की स्थिति काफी अच्छी नजर आ रही है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक वीरवार को हरियाणा में 2 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 18 हो गई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना (Haryana Corona Update) को लेकर राहत की खबर है. सूबे में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होता जा रहा है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक वीरवार को हरियाणा में 2 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 18 हो गई है. वीरवार को हरियाणा के गुरुग्राम जिले से 1 और यमुनानगर से एक नया मरीज सामने आया है. हरियाणा के 22 में 20 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया केस सामने नहीं आया.

इसके अलावा हरियाणा के 17 जिले कोरोना फ्री हो चुके हैं. बता दें कि शुरुआत से ही हरियाणा का गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला कोरोना का हॉटस्पॉट रहे हैं, लेकिन अब यहां भी स्थिति नियंत्रण में है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक 10 हजार 714 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) भी पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है. फिलहाल हरियाणा का रिकवरी रेट 98.98 फीसदी है. वीरवार को हरियाणा में 3 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

हरियाणा में जिलेवार कोरोना के आंकड़े

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price In Haryana: पेट्रोल डीजल के दाम को लेकर राहत, चेक करें लेटेस्ट रेट

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (vaccination in haryana) भी प्रभावी ढंग से चल रही है. अभी तक प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 54 लाख 69 हजार 384 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. वीरवार को पहली डोज 118 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 116 लोगों को लगी है. इसके अलावा 586 लोगों को बूस्टर डोज लगी है. अभी तक हरियाणा में 19 लाख 65 हजार 840 लोगों को बूस्टर डोज लग चुकी है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि हरियाणा में पहली डोज 100 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. जबकी दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details