हरियाणा

haryana

Wrestlers Protest in Delhi: धरने पर बैठे पहलवानों पर बोले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला- मामले में गंभीरता से हो जांच

By

Published : Jan 20, 2023, 7:24 PM IST

महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर कथित प्रताड़ना के आरोप लगाएं जाने के बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब इस मामले में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala on Wrestlers VS WFI controversy) ने कहा कि, इन खिलाड़ियों के मामले में गंभीरता के साथ जांच होनी चाहिए.

Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala
पहलवानों के धरन पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की प्रतिक्रिया.

चंडीगढ़: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है. वहीं, इस मामले में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि केंद्रीय खेल विभाग इस मामले को देख रहा है और दोनों पक्षों ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि इस पर केंद्र सरकार ने निर्णय लेना है. डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि लेकिन वे ये मानते हैं कि हरियाणा प्रदेश कुश्ती खेल में देश का प्रतिनिधित्व करता है और इन खिलाड़ियों के मामले में गंभीरता के साथ जांच होनी चाहिए.

इस मामले में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायतों को लेकर भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से उन्होंने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पहलवानों का कहना है कि जब तक कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती वे धरने पर बैठे रहेंगे.

ये भी पढ़ें:पहलवानों के समर्थन में उतरीं WWE रेसलर कविता दलाल, कहा- मैं भी शारीरिक शोषण का शिकार होने से बची

बता दें कि पहलवानों के समर्थन में मंत्री समेत कई नेता उतर आए हैं. वहीं, पहलवान बजरंग पूनिया के पिता बलवान सिंह पूनिया ने कहा है कि इस मामले में बृजभूषण शरण के खिलाफ सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बजरंग पूनिया और अन्य पहलवान कुश्ती को बचाने के लिए ही प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ में लगने वाले कैंपों में माता-पिता को भी नहीं घुसने दिया जाता.

ये भी पढ़ें:Wrestlers VS WFI: AAP नेता अनुराग ढांडा ने की बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त करने की मांग, सीएम खट्टर पर भी किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details