दिल्ली

delhi

हर घर तिरंगा अभियान के तहत सवा लाख तिरंगा बांटेगा नोएडा प्राधिकरण, तैयारियां शुरू

By

Published : Aug 9, 2023, 8:12 AM IST

यूपी सरकार ने देशवासियों में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने के लिए विगत वर्ष की भांति इस साल भी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम शुरू किया है. ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को इसकी तैयारी का जायजा लेने के लिए प्राधिकरण के ओएसडी विशु राजा ने प्राधिकरण के सभी विभागों के साथ बैठक की.

ncr news
हर घर तिरंगा अभियान

नई दिल्ली/नोएडा: उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सवा लाख तिरंगे बटेगा. प्राधिकरण के सभी विभागों ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी प्रोजेक्ट विशु राजा ने मंगलवार को सभी संबंधित विभागों के साथ बैठक की. इस मुहिम को सफल बनाने में सेक्टर की आरडब्ल्यूए, अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन, स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय को जोड़ने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने अति शीघ्र तिरंगा तैयार कराकर बटवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

दरअसल, आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत केंद्र सरकार के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने देशवासियों में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने के लिए विगत वर्ष की भांति इस साल भी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम शुरू किया है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस अभियान को सफल बनाने का बीड़ा उठाया है. प्राधिकरण ने सवा लाख तिरंगा बांटने का लक्ष्य निर्धारित किया है. प्राधिकरण की तरफ से सभी विभागों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है.

ओएसडी ने सभी विभागों को अति शीघ्र तिरंगा तैयार कराकर बंटवाने व उसे लोगों के घरों पर लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. इस काम में आवासीय सेक्टरों की आरडब्ल्यूए व सोसायटी में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा. साथ ही स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालयों के माध्यम से भी लोगों के घरों पर तिरंगा लगवाने के लिए जागरूक किया जाएगा. ओएसडी ने घर पर तिरंगा लगा फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए प्लेटफार्म तैयार करने के निर्देश दिए हैं. ग्रेटर नोएडा के प्रमुख चौराहों पर तरंगों की फ्लेक्सी लगाई जाएगी. फ्लेक्सी व होल्डिंग के जरिए शहर भर में प्रचार-प्रसार भी कराया जाएगा.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आनंद वर्धन ने रोडवेज बसों, सार्वजनिक स्थलों, शिक्षण संस्थानों, वाणिज्य प्रतिष्ठानों, गैर सामाजिक संगठनों, रेस्टोरेंट्स, शॉपिंग कंपलेक्स, टोल प्लाजा व पुलिस चौकी आदि जगह पर भी तिरंगा फहराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें :हर घर तिरंगा अभियान और स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद राष्ट्रीय ध्वज को निगम कार्यालय में जमा करवाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details