दिल्ली

delhi

ग्रेटर कैलाश पुलिस ने दो महिला स्नैचर्स को किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 22, 2023, 10:43 AM IST

दक्षिणी जिले की ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने दो ऐसी शातिर महिलाओं को गिरफ्तार किया है जो राह चलते लोगों से स्नैचिंग कर रफूचक्कर हो जाती थीं. दोनों पहले भी कई मामलों में शामिल रही हैं.

ग्रेटर कैलाश पुलिस ने दो महिला स्नैचर्स को किया गिरफ्तार
ग्रेटर कैलाश पुलिस ने दो महिला स्नैचर्स को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दक्षिणी जिले के ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस टीम ने दो शातिर महिला स्नैचर्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक उनके कब्जे से 95 सौ रुपये और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है. दोनों पर पहले से कई मामले दर्ज हैं.

दक्षिणी जिले की डीसीपी चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 11 जुलाई को सैनिक फार्म निवासी एक शिकायतकर्ता ने ग्रेटर कैलाश थाने में रिपोर्ट दी कि वह घरेलू नौकरी के रूप में काम करता है. वह अपने पिता से मिलने के लिए पैदल जमरूदपुर के लिए जा रहा था. गंदा नाला कृषि विहार के पास एक महिला ने उसे बुलाया और उससे बात करने लगी. इसी बीच एक अन्य महिला ने उसकी पिछली जेब से 12 हजार रुपये नकदी से भरा पर्स चुरा लिया और दोनों महिलाएं जंगल के अंदर भाग गईं. शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आगे की जांच में जुट गई.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दो स्नैचर्स को पुलिस ने दबोचा, स्कूटी और सोने की चेन बरामद

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी और एसएचओ अजीत कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बनाई गई. टीम ने 50 कमरों के सीसीटीवी फुटेज एकत्रित किए और गहन विश्लेषण किया. सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले. बीट पेट्रोलिंग स्टाफ और पिकेट स्टाफ को भी घटना की जानकारी दी गई. और उन्हें अपने अपने क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया. आरोपी महिलाओं की तस्वीर तकनीकी उपकरण के माध्यम से विकसित की गई. ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस टीम की मेहनत रंग लाई. दोनों महिलाओं की पहचान कर उनके स्थान पर छापामारी की गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: जब तक महिला कुछ समझती सोने की चेन लेकर ऐसे फरार हुआ झपटमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details