दिल्ली

delhi

गोगी गैंग का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, मुखमेलपुर गांव में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 22, 2023, 10:27 AM IST

Criminal Of Gogi Gang Arrested: दिल्ली के अलीपुर स्थित मखमैलपुर गांव में पुलिस और बदमाश के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें गोगी गैंग के एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया. बदमाश के पांव में गोली लगी है.

गोगी गैंग का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार
गोगी गैंग का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के अलीपुर स्थित मखमैलपुर गांव में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें आउटर नॉर्थ जिले के स्पेशल स्टाफ ने गोगी गैंग के एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. मुखमेलपुर गांव में श्मशान घाट के पास एनकाउंटर हुआ जिसमें गैंग के मेम्बर के पांव में गोली लगी. स्पेशल स्टाफ की टीम ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल के साथ दो जिंदा और दो खाली कारतूस बरामद किया है .

दिल्ली के अलीपुर इलाके के साथ-साथ पूरी राजधानी में कई सालों तक खौफ का दूसरा नाम रह चुके गैंगस्टर टिल्लू और गोगी भले ही अब इस गैंगवार का शिकार हो चुके हों लेकिन अभी भी गैंग पूरी तरीके से सक्रिय है. गैंग के बदमाशों पर पुलिस अंकुश लगाने में जुटी है. इसी कार्रवाई के तहत अलीपुर इलाके के मुखमेलपुर गांव में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने एक बदमाश के पैर में गोली मारकर उसे धर दबोचा.

ये भी पढ़ें : कार चोरी होने के बाद आया अज्ञात का कॉल, कहा- कार हमारे पास है, 80 हजार रुपये देकर ले जाओ!

अलीपुर में एक व्यापारी से अवैध उगाही के लिए कॉल की जा रही थी. जिस पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी. जांच में यह साबित हुआ कि गोगी गैंग के गुर्गे यह काम कर रहे है. गैंगस्टर योगेश उर्फ टुंडा, जो फिलहाल में तिहाड़ जेल में बंद है, और वह अपने साथियों से ये कॉल करा रहा है. आउटर नॉर्थ जिले की टीम ने कार्रवाई की. बीते 13 दिसंबर को, उन्होंने सुशील कुमार को अलीपुर के पास से पकड़ा जो हरियाणा के पानीपत जिले का रहने वाला है. उससे एक देशी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए.

जांच के दौरान, सुशील कुमार ने बताया कि उसने अपने साथी हर्ष उर्फ चिंटू और करण थापा के साथ योगेश उर्फ टुंडा के कहने पर अलीपुर और आस-पास के क्षेत्रों के व्यापारियों से पैसे वसूल रहे थे. इसके बीच, एक और फरार गोगी गैंग के सदस्य की जानकारी मिली जो इस वसूली में सक्रिय रूप से शामिल था.आउटर नॉर्थ जिले की स्पेशल स्टाफ के द्वारा एक खुफिया सूचना पर मुखमेलपुर शमशान घाट के पास पुलिस ने ट्रैप लगाया.

जब संदिग्ध वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे रोकने के लिए इशारा किया तो वह अपने मोटरसाइकिल पर सवार होकर भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसी बीच पुलिस के द्वारा भी फायरिंग की गई और उसके बाएं पैर में एक गोली लगी. इस बदमाश का नाम करण थापा है जो अलीपुर का ही रहने वाला है और इसे गिरफ्तार कर लिया गया.पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल दो जिंदा कारतूस और दो खाली कारतूस भी बरामद किया है.

फिलहाल स्पेशल स्टाफ की टीम पकड़े गए आरोपों से पूछताछ में जुटी है जिससे इसके द्वारा अंजाम दी गई अन्य वारदातों कभी खुलासा किया जा सके और पूरी प्लानिंग क्या थी किन-किन लोगों को इन्होंने फिरौती की कॉल करने और फिरौती मांगने के लिए चिन्हित किया था उनका भी पता लगाया जा सके.

ये भी पढ़ें :गोगी गैंग के नाम 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details