दिल्ली

delhi

Crime In NCR: कुख्यात अनिल दुजाना गैंग के सदस्य की लाखों रुपये की संपत्ति को पुलिस ने किया कुर्क

By

Published : Aug 1, 2023, 6:59 AM IST

गौतम बुद्ध नगर में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. यहां पर कुख्यात अनिल दुजाना व सुंदर भाटी गैंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी संपत्ति को कुर्क किया गया. जा रहा है।

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर की तरफ से कुख्यात अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने अनिल दुजाना गैंग के सक्रिय सदस्य की 81 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क किया है. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में अपराध पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अपराधियों के खिलाफ निरंतर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

सोमवार को पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतम बुद्ध नगर द्वारा 14 (1) गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के अंतर्गत शासन द्वारा घोषित कुख्यात माफिया अनिल दुजाना गैंग के सदस्य अनिल राणा की संपत्ति कुर्क की गई है. यह संपत्ति उसने अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर अवैध तरीके से कमाई गई थी. जिसको अब पुलिस के द्वारा चिन्हित कर कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है.

अनिल राणा बुलंदशहर जिले के थाना औरंगाबाद क्षेत्र के रहीमपुर का रहने वाला था, जो वर्तमान में हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 11 डी- 226 फर्स्ट फ्लोर में रह रहा था. आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य धाराओं में दर्जनों मामले दर्ज है. बादलपुर पुलिस के द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 457/2019 की विवेचना थाना प्रभारी बिसरख के द्वारा की जा रही है.

मुकदमे से संबंधित अचल संपत्ति फ्लैट नंबर 201 उत्सर्ग गर्वमेंट सेक्टर 65 थाना आदर्श नगर जिला फरीदाबाद हरियाणा स्थित संपत्ति को चिन्हित कर कुर्क किया गया. जिसकी अनुमानित लागत 81,22,500 रुपये है. इस संपत्ति को पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर के द्वारा गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत अधिग्रहण किया गया है. नोएडा पुलिस की तरफ से इससे पहले भी कई अपराधियों पर कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें :Crime In NCR: गैंगस्टर एक्ट में आरोपी की करोड़ों की संपत्ति जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details