दिल्ली

delhi

दिल्ली मेट्रो ने 31 दिसंबर को राजीव चौक स्टेशन से बाहर निकलने पर लगाई रोक, जानिए वजह

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 30, 2023, 1:40 PM IST

Updated : Dec 30, 2023, 3:22 PM IST

Delhi Metro New Year restrictions: दिल्ली मेट्रो ने 31 दिसंबर को भीड़भाड़ कम करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी है. साथ ही यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्री अपनी यात्रा की योजना उपरोक्त समय के अनुसार बनाएं. बाकी मेट्रो नेटवर्क पर मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार जारी रहेंगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: कनॉट प्लेस और आसपास के इलाकों में नये साल के जश्न को देखते दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने एक एडवाइजरी जारी की है. डीएमआरसी के आदेश के अनुसार नये साल के जश्न को देखते हुए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 31 दिसंबर की रात नौ बजे के बाद किसी को बाहर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी, जो यात्री राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उतरकर बाहर जाना चाहते हैं, वो रविवार रात नौ बजे तक ही वहां उतर पाएंगे.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक्स पर पोस्ट कर यह बताया है कि, "पुलिस अधिकारियों द्वारा सलाह दी गई है, नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2023) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी. यात्रियों से अनुरोध है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं. बाकी मेट्रो नेटवर्क पर मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी."

वहीं, विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा कि, "31 दिसंबर को दिल्ली पुलिस उन स्थानों पर आवश्यक व्यवस्था और कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करेगी जहां लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है. एसएस यादव ने कहा, 'कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, एयरोसिटी, कुतुब मीनार, ग्रेटर कैलाश, साकेत मॉल, नेताजी सुभाष प्लेस, मुखर्जी नगर क्षेत्र, वसंत कुंज मॉल, ईडीएम मॉल, पैसिफिक मॉल जैसे स्थानों पर पुलिस की तैनाती होगी. चंपा गली, हडसन लेन, हौज़ खास और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर रात 8 बजे के बाद यातायात नियंत्रित किया जाएगा."इसके साथ ही उन्होंने जनता से नशे में गाड़ी चलाने से बचने की भी अपील की है.

Last Updated :Dec 30, 2023, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details