दिल्ली

delhi

चाय की पत्ती के पैकेट से निकला डेढ़ करोड़ का डायमंड, कस्टम की टीम ने किया जब्त

By

Published : Aug 12, 2023, 11:48 AM IST

कस्टम की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट से एक हवाई यात्री के पास से एक करोड़ 49 लाख का डायमंड बरामद किया है. डायमंड को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: कस्टम की टीम दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से लेकर देश के दूसरे प्रमुख हवाई अड्डों पर लगातार एक्शन कर रही है. ऐसे ही एक बड़े मामले का खुलासा कस्टम की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट पर किया है. मुंबई एयरपोर्ट से एक करोड़ 49 लाख का डायमंड बरामद किया गया है. यह जानकारी दिल्ली मुख्यालय से कस्टम के प्रवक्ता ने दी है.

बरामद किए गए डायमंड को आरोपी हवाई यात्री ने चाय के पैकेट के अंदर छुपाकर रखा था. लेकिन कस्टम इंटेलिजेंस की टीम को इस गड़बड़झाले का पता चल गया. डायमंड को जब्त कर आरोपी हवाई यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: महिला तस्कर को कस्टम टीम ने दबोचा, 13 लाख 73 हजार रुपए का सोना बरामद


कस्टम से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई 9 अगस्त को मुंबई एयरपोर्ट पर की गई. आरोपी को मुंबई से दुबई जाना था. जब उसके लगेज की तलाशी ली गई तो संदिग्ध इमेज नजर आया. कस्टम की टीम ने मैन्युअल और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से जांच की तो डायमंड तस्करी के मामले का पता चला. चाय की पत्तियों के पैकेट को खोले गए तो उसमें से 1559.6 कैरेट के नेचुरल और लैब में बनाए गए डायमंड बरामद किए गए. हवाई यात्री से आगे की पूछताछ की गई और यह जानने की कोशिश की गई कि वह इस गोरखधंधे में कब से शामिल है.

पकड़ा गया हवाई यात्री भारत का नागरिक है और कानूनी कार्यवाही के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कस्टम अधिकारियों का कहना है कि लोकल इंटेलिजेंस, इन्फॉर्मेशन, लगेज की जांच, पर्सनल सर्च और एक्सरे-मशीन की मदद से दिल्ली सहित देश के अलग-अलग महत्वपूर्ण एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने कार्रवाई करते हुए तस्करों गिरफ्तार कर रही है.

ये भी पढ़ें: IGI एयरपोर्ट की कस्टम टीम में फीमेल लैब्राडोर डॉग शामिल, ड्रग्स की एक बड़ी खेप को पकड़वाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details