दिल्ली

delhi

सुखदेव सिंह के परिवार को सुरक्षा देने की मांग, पूर्व सांसद आनंद मोहन बोले- हत्या का हिसाब किताब होगा...

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 10, 2023, 9:20 PM IST

National Rajput Karni Sena: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की सुखदेव सिंह के श्रद्धांजलि सभा में सुखदेव सिंह के परिवार को सुरक्षा देने की मांग की गई. पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह ने कहा कि जनवरी में फिर से सभा करके राजपूत समाज अपनी ताकत दिखाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

रामलीला मैदान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पांच दिसंबर को जयपुर में बदमाशों द्वारा गोली मारकर कर दी गई. रविवार को अध्यक्ष की हत्या के विरोध में दिल्ली के रामलीला मैदान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे और सुखदेव सिंह की हत्या को लेकर रोष व्यक्त किया.

मौत से देंगे मौत का जवाब: बिहार से श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह ने कहा कि सुखदेव सिंह की हत्या से राजपूत समाज खून के आंसू रो रहा है. मर्द की मौत मातम मनाने के लिए नहीं होती. हम इस सभा में यह कहने आए हैं कि हमारे आंसू को कमतर मत आंको. हम चुप बैठने वाले लोग नहीं हैं. हम आज यह प्रतिज्ञा करने आए हैं कि आगे अगर हमारे समाज के किसी नायक हीरो की मौत होगी तो हम मातम नहीं मनाएंगे, कैंडल मार्च नहीं निकालेंगे बल्कि हमको मिटाने वाला कोई धरती पर पैदा नहीं हुआ. हम अल्टीमेट देना चाहते हैं कि 24 के चुनाव से पहले सुखदेव सिंह की हत्या का हिसाब किताब होगा. जो शूटर पकड़े गए हैं उनके लिए स्पेशल कोर्ट गठित करो फास्ट ट्रैक ट्रायल चलाकर फांसी दो.

सुखदेव सिंह की हत्या से क्षति: आनंद मोहन ने कहा कि हम सत्ता में बैठे हुए लोगों से भी यह कहना चाहते हैं कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो आगामी चुनाव में पूरे देश में समाज इसका जवाब देगा. आनंद मोहन ने कहा कि जो अपराधी सुखदेव सिंह की हत्या में शामिल हैं, उनके टीवी पर इंटरव्यू आते हैं. इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती. जेल से वो लोगों की हत्याएं करा रहे हैं. यह खेल कब बंद होगा.

करणी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने कहा कि सुखदेव सिंह की हत्या से समाज को बड़ी क्षति हुई है. उनको श्रद्धांजलि देने का दौर पूरे देश में नहीं रुकना चाहिए. समाज के लिए जहां जरूरत पड़ेगी हम सब एक साथ खड़े हैं. राष्ट्रीय जन लोक पार्टी सत्य के संयोजक शेर सिंह राणा ने भी मंच से सुखदेव सिंह के परिवार के लिए न्याय की मांग की. राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महीपाल सिंह मकराना ने कहा कि भाई सुखदेव सिंह की हत्या में शामिल शूटरों का पुलिस एनकाउंटर करे यह हमारी प्रमुख मांग है. इसके अलावा हत्या का षड्यंत्र रचने वालों को भी सजा मिले.

ये भी पढ़ें:पत्रकार सौम्या विश्वनाथन के पिता का निधन, बेटी को न्याय दिलाने के दो हफ्ते बाद हुई मौत

सुखदेव सिंह के परिवार को मिले न्याय: मकराना ने कहा कि 2024 के चुनाव से पहले सुखदेव सिंह के परिवार को न्याय मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह तो श्रद्धांजलि सभा है और आगे जनवरी में राजपूत समाज दिल्ली में एक बड़ा आयोजन करके सरकार को अपनी ताकत का अहसास कराएगा. इस दौरान मकराना ने सुखदेव सिंह के परिवार के लिए सुरक्षा की भी मांग की.

इसके अलावा मंच से राजपूत समाज के लोगों ने महीपाल सिंह मकराना की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए सरकार से उनको तत्काल सुरक्षा देने की मांग की. बलिया से आए पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी सुखदेव सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए समाज के लोगों से एकजुट रहने की अपील की. इससे पहले ही सुबह 10 बजे से ही रामलीला मैदान राजपूत समाज के लोग पहुंचने शुरू हो गए थे. दोपहर दो बजे तक रामलीला मैदान भीड़ से पूरा भर गया था.

ये भी पढ़ें:दिल्ली नगर निगम के बजट पर बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया, प्रोफेशनल और हाउस टैक्स को लेकर बोला हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details