दिल्ली

delhi

Delhi Weather: लगातार हो रही बारिश से लोगों को मिली उमस से राहत, जानें आनेवाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

By

Published : Jul 7, 2023, 9:25 AM IST

राजधानी दिल्ली में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है. रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 4 दिनों तक दिल्ली में मौसम में बदलाव नहीं होगा और साथ ही मौसम हल्की नमी होगी. 8 जुलाई को बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली और एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से मानसून के कमजोर होने से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे. लेकिन 6 जुलाई की सुबह की बारिश ने प्रदेश वासियों के गर्मी से राहत दी. इस बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि तापमान में 6 डिग्री गिरावट हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 4 दिनों तक दिल्ली में मौसम में बदलाव नहीं होगा और साथ ही मौसम हल्की नमी होगी. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर के कल तक यानी 8 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 7 जुलाई को पूरे दिल्ली-NCR में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान महज 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इससे लोगों को गर्मी से राहत रहेगी. दिल्ली में 6 जुलाई को अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम रहा. दिल्ली-NCR में गुरुवार को भी मानसून मेहरबान रहा और जमकर बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में 5.3 मिमी. बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ेंः आदि कैलाश यात्रा दो महीने के लिए स्थगित, खराब मौसम के कारण KMVN ने लिया फैसला

वहीं दिल्ली में भारी बारिश के कारण से कई क्षेत्रों में जलजमाव होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. अगर राजधानी दिल्ली का बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार 11 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है और कल का तापमान अधिकतम लगभग 31 डिग्री और न्यूनतम लगभग 26.6 डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली अभी मौसम कुछ दिनों तक खुशनुमा रहने की संभवाना है.

ये भी पढे़ंः Delhi Weather Update: बारिश से मौसम रहेगा सुहाना, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details