दिल्ली

delhi

नाइजीरियन गैंग को किराये पर बैंक अकाउंट देने वाली महिला दिल्ली से गिरफ्तार

By

Published : Feb 2, 2023, 1:14 PM IST

delhi news
किराये पर बैंक अकाउंट देने वाली महिला

अमेरिका की विंस्टर्न गोल्ड माइनिंग कॉरपोरेशन कंपनी के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कराने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है. नोएडा साइबर क्राइम थाना पुलिस ने महिला को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला ठगों को प्रतिमाह 5 हजार रुपये के किराये पर बैंक खाता उपलब्ध कराती थी.

नई दिल्ली/नोएडा:नाइजीरियन गैंग को किराए पर बैंक खाता उपलब्ध कराने वाली महिला सरगना को नोएडा साइबर क्राइम पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार महिला की पहचान प्रीति चंद्रा के तौर पर हुई है. वह दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर इलाके की रहने वाली है. महिला के खिलाफ कई धराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. प्रीति चंद्रा अब तक 110 खाते उपलब्ध करा चुकी है. पुलिस ने अमेरिकी गोल्ड माइनिंग कॉरपोरेशन कंपनी के साथ कारोबार करने के नाम पर 60 लाख रुपये की ठगी मामले में प्रीति को गिरफ्तार किया है.

मार्च 2020 में गाजियाबाद निवासी अखिलेश सिंह ने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. शिकायत में उन्होंने कहा था कि उनके पास अमेरिका की विंस्टन गोल्ड माइनिंग कॉरपोरेशन के परचेज मैनेजर मिस सोनिया मॉरिसन के नाम से फोन आया था. जालसाजों ने हजारों डॉलर के लाभ का झांसा दिया था. आरोपियों ने उनसे शिपिंग चार्ज, कंसल्टेंसी चार्ज समेत अन्य मद में 60 लाख रुपये की ठगी कर विभिन्न खातो में ट्रांसफर कर लिये गए.

ये भी पढ़ें :Union Budget 2023- दिल्ली समेत देशभर में मेट्रो नेटवर्क विस्तार के लिए 19,518 करोड़ रुपये का हुआ आवंटन

मामले की जांच साइबर क्राइम थाना पुलिस कर रही थी. साइबर क्राइम थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि जांच में तकनीकी व दस्तावेजी साक्ष्यों के आधार पर नाइजीरियन गैंग को किराये पर खाता उपलब्ध कराने वाली महिला सरगना प्रीति चंद्रा का नाम प्रकाश में आया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में नाइजीरियन जालसाजों को किराए पर पैसे लेकर खाते उपलब्ध कराने की बात स्वीकार कर ली है. पुलिस उसके सहयोगियों की तलाश कर रही है.

आरोपी महिला ने बताया कि क्रिस्टी फर्मी, जो नाइजीरिया का रहने वाला है. उसको मैं किराये पर बैंक खाता उपलब्ध कराती हूं, जो मुझसे मिलते जुलता रहता है. वह मुझे एक बैंक खाता उपलब्ध कराने का 15 हजार रुपये देता है और प्रतिमाह बैंक खाते के हिसाब से 5000 रुपये देता है. इस तरह मै क्रिस्टी फर्मी को 110 बैंक खाता उपलब्ध करा चुकी हूं. फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें-Union Budget 2023: मोदी सरकार 2.0 का बजट जुमला साबित हुआ- सिसोदिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details