दिल्ली

delhi

पांडव नगर में चल रहे ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

By

Published : Nov 14, 2022, 10:52 PM IST

दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी खेलते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहा टी20 विश्व कप में सट्टा खेल रहे थे. इनके पास से सट्टा खेलने में इस्तेमाल लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इस पर मंडावली थाना में केस दर्ज किया है.

delhi news
ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने पांडव नगर इलाके की एक बिल्डिंग के एक फ्लैट में छापा मारकर इस रैकेट में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहा टी20 विश्व कप में सट्टा खेल रहे थे.

पूर्वी दिल्ली जिला की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान पटपड़गंज निवासी मुकुल और पांडव नगर निवासी गौरव के तौर पर हुई है. डीसीपी ने बताया कि पुलिस को पांडव नगर इलाके में चल रहे ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने पांडव नगर के एक मकान में छापा मारकर मुकुल और गौरव को ऑनलाइन सट्टा खेलते हुए गिरफ्तार किया. इनके पास से सट्टा खेलने में इस्तेमाल लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इस पर मंडावली थाना में केस दर्ज किया है.

ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट
पूछताछ के दौरान आरोपी मुकुल ने बताया कि ध्रुव और प्रवीण नाम के दो व्यक्ति इस अवैध सट्टा रैकेट में उसके भागीदार हैं. दोनों एक ही इमारत की पहली मंजिल पर स्थित फ्लैट में रहते हैं. वे अवैध हथियार रखते हैं. अगर तलाशी ली जाए तो हथियार बरामद किया जा सकता है. उक्त फ्लैट की तलाशी ली गई. कथित फ्लैट में पड़े एक बिस्तर से एक अच्छी गुणवत्ता वाली अमेरिकी निर्मित 9 मिमी पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद: प्रेमी के साथ मिलकर पति को मार डाला, शव को प्रेमी के घर में दफनाया

दोनों ने खुलासा किया कि वे लंबे समय से अवैध सट्टा रैकेट चला रहे थे. उन्होंने आगे खुलासा किया कि ध्रुव और प्रवीण कथित तौर पर जमीन हड़पने में भी शामिल है. आरोपियों ने यह भी बताया कि प्रवीण और राजू नाम के किसी व्यक्ति सहित कुछ लोगों का सिंडिकेट है जो क्षेत्र में विवादित संपत्तियों को रखने में हैं. मुकुल स्कूल ड्रॉप आउट है. वह पहले पांडव नगर में दर्ज डकैती के एक मामले में शामिल है, जिसके लिए उसे 5 महीने जेल में बिताने पड़े थे. जेल से बाहर आने के बाद उसे पैसे की जरूरत थी और वह गौरव, ध्रुव और प्रवीण के संपर्क में आया जो पहले से ही सट्टा के इस अवैध व्यापार में थे. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में डेंगू का कहर: मरीजों का आंकड़ा 2761 तक पहुंचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details