दिल्ली

delhi

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर MCD का स्वामी दयानंद अस्पताल अलर्ट, लोगों को किया जा रहा जागरूक

By

Published : Apr 2, 2023, 8:14 PM IST

delhi news
दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल

कोरोना वायरस के नए मामले बढ़ने के चलते स्वामी दयानंद अस्पताल अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही अस्पताल आने और जाने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है. दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी आई है.

कोरोना को लेकर स्वामी दयानंद अस्पताल

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है. अस्पताल प्रांगण के अंदर अनाउंसमेंट कर मरीजों और उनके परिजनों को जागरूक किया जा रहा है. दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी जैसे स्लोगन अस्पताल में लगाए गए हैं. साथ ही अस्पताल आने वाले लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है. अस्पताल प्रशासन लोगों को मास्क लगाने के निर्देश दे रहे हैं.

दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी आई है. यहां संक्रमण दर 10 फीसदी के पार पहुंच गई है. इस बीच दिल्ली सरकार ने किसी भी स्थिति से निपटने का दावा किया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना, इन्फ्लुएंजा या फ्लू के लक्षण दिखने पर लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करके स्वास्थ्य अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं कि किस तरीके से कोरोना के नए वेरिएंट को रोका जाए.

ये भी पढ़ें :Illegal Encroachment: हजरत निजामुद्दीन में अवैध निर्माण पर चला 'पीला पंजा', भारी पुलिस बल तैनात

पूर्वी दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल स्वामी दयानंद में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन तरह से तैयार है. लोगों को मास्क लगाकर अस्पताल में आने-जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसके अलासा दोबारा से कोरोना के नियम अपनाए जा रहे हैं. इनके चलते कोरोना जैसी महामारी को मात दी थी. नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल में लोगों की ज्यादा भीड़ देखी गई है. अस्पताल प्रशासन अनाउंसमेंट कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है. जिससे लोगों में जागरूकता आए और कोरोना को मात दे सके. स्वामी दयानंद अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर ग्लेबिन त्यागी ने कहा कि कोरोना कभी गया ही नहीं था. कोरोना से बचने के लिए सावधानी ही बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें:Haj yatra 2023: दिल्ली से हज यात्रा के लिए 1200 लोगों का चयन, वेटिंग लिस्ट में 1500

ABOUT THE AUTHOR

...view details