दिल्ली

delhi

PM मोदी ने भवानी देवी से कहा- भारत को आपके योगदान पर गर्व है

By

Published : Jul 26, 2021, 10:35 PM IST

Updated : Jul 26, 2021, 10:48 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में दूसरे दौर से बाहर होने के बावजूद इतिहास रचने वाली भारतीय तलवारबाज सीए भवानी देवी की हौसला अफजाई करते हुए कहा, देश को उनके योगदान पर गर्व है.

Pm Modi  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  टोक्यो ओलंपिक  PM मोदी ने भवानी देवी से कहा  pm modi told bhavani devi  भारतीय तलवारबाज  भवानी देवी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भवानी देवी

टोक्यो:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में दूसरे दौर से बाहर होने के बावजूद इतिहास रचने वाली भारतीय तलवारबाज सीए भवानी देवी की हौसला अफजाई करते हुए कहा, देश को उनके योगदान पर गर्व है.

प्रधानमंत्री मोदी ने भवानी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है.

उन्होंने आगे लिखा, हार और जीत जीवन का अंग है. भारत को आपके योगदान पर गर्व है. आप हमारे नागरिकों के लिए प्रेरणास्रोत हैं.

यह भी पढ़ें:Tokyo Olympics Day 4: पदक तालिका में किस देश को अब तक कितने मेडल

इससे पहले भवानी ने ट्वीट किया था, मैंने अपनी ओर से पूरा प्रयास किया. लेकिन दूसरा मुकाबला जीत नहीं सकी, मैं माफी मांगती हूं. अगले ओलंपिक में आपकी प्रार्थनाओं के साथ और बेहतर प्रदर्शन करूंगी.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का पांचवें दिन का कार्यक्रम

ओलंपिक के इतिहास में तलवारबाजी में क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला भवानी को महिलाओं की व्यक्तिगत साबरे के दूसरे मैच में रियो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली ब्रूनेट से 7-15 से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने इससे पहले ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था.

Last Updated :Jul 26, 2021, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details