दिल्ली

delhi

IND vs AUS : मैक्ग्रा ने बताई ऑस्ट्रेलिया की हार की वजह, सिर्फ दो खिलाड़ियों पर निर्भर है टीम

By

Published : Feb 28, 2023, 4:04 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 5:03 PM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का अब तक लचर प्रदर्शन रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने ऑस्ट्रेलिया को मिली हार की वजह बताई है. उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सीर्फ दो खिलाड़ियों पर निर्भर है.

Glenn McGrath
ग्लेन मैग्रा

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को मिली हार की वजह बताई है. मैक्ग्रा ने कहा है कि मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी सिर्फ दो खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बहुत ज्यादा निर्भर है. जबकि पूरी बल्लेबाजी लाइन अप को एक साथ परफॉर्म करने की जरूरत है. मैक्ग्रा ने कहा, 'मुझे लगता है कि वे स्मिथ और लाबुशेन पर बहुत ज्यादा निर्भर कर रहे हैं. ट्रेविस हैड का साल अच्छा रहा है. पूरी बल्लेबाजी लाइन अप को परफॉर्म करना होगा'. ऑस्ट्रेलिया नागपुर और दिल्ली में हुए पहले दो टेस्ट मैचों में भारत से मिली करारी हार के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा चुका है. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के दृष्टिकोण और शॉट चयन की कड़ी आलोचना हुई है.

स्पिनरों से नहीं निपट पा रही टीम
मैक्ग्रा ने भारत के खिलाफ स्पिन गेंदबाजी से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया की मैच रणनीति पर भी सवाल उठाया है और कहा है कि पहले टेस्ट में वे रक्षात्मक थे जबकि दूसरे टेस्ट में उन्होंने ज्यादा आक्रामक रुख दिखाया था. मैक्ग्रा ने कहा, 'पहले टेस्ट में वे काफी रक्षात्मक थे और दूसरे टेस्ट में ज्यादा आक्रामक. इसलिए हमें देखना होगा कि उन्होंने पहले दो मैचों से कुछ सीखा है या नहीं. उन्हें एक अच्छा रास्ता ढूंढना होगा और अपने विकेट की कीमत जाननी होगी.'

तेज गेंदबाज निचले क्रम तक को नहीं कर पा रहे आउट
तेज गेंदबाजी लीजेंड मैक्ग्रा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण पर भी टिप्पणी की है और कहा है कि, 'भारत में आपको मजबूत रक्षण से अपनी पारी संवारनी होगी और रन स्कोर करने के तरीके ढूंढने होंगे जिससे गेंदबाजों पर दबाव बने.' ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को लेकर मैक्ग्रा ने कहा है कि, 'वे भारत के निचले क्रम को नहीं निपटा पा रहे हैं. भारत के आखिरी तीन बल्लेबाजों ने 160 प्लस जोड़ दिए थे, ये वे खिलाड़ी हैं जो परेशानी पैदा कर रहे हैं. क्या उन्होंने अपने गेंदबाजी परिवर्तन सही किये हैं. पैट कमिंस को कुछ पहले आना चाहिए था'.

(इनपुट: आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - IND VS AUS 3RD TEST MATCH : गिल ने किया अभ्यास, रोहित शर्मा दे सकते हैं मौका

Last Updated :Feb 28, 2023, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details