दिल्ली

delhi

सोनू सूद को ग्रामोदय बंधु मित्र अवार्ड से किया गया सम्मानित

By

Published : Oct 2, 2020, 12:12 PM IST

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद से ही अभिनेता सोनू सूद लगातार जरूरतमंदों की मदद में जुटे हुए हैं. एक्टर के इस काम के लिए ग्रामोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (जीसीओटी) ने उन्हें ग्रामोदय बंधु मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया.
GCOT presents Gramodaya Bandhu Mitra award to Sonu Sood
सोनू सूद को ग्रामोदय बंधु मित्र अवार्ड से किया गया सम्मानित

हैदराबाद : अभिनेता सोनू सूद को ग्रामोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (जीसीओटी) ने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के करने के लिए बीते दिन यानी गुरुवार को ग्रामोदय बंधु मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया.

अभिनेता को जीसीओटी के तीन दिवसीय वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन सम्मानित किया गया, जिसका उद्घायन तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष गुथा सुखेन्द्र रेड्डी ने किया था.

इस अवसर पर अभिनेता ने जीसीओटी को आश्वासन दिया कि उनका संगठन, शक्ति अन्नदानम उनके साथ काम करेगा.

जीसीओटी के कार्यकारी अध्यक्ष वसंत कुमार दामस्थपुरम ने कहा कि सोनू सूद ने कोविड-19 महामारी के दौरान सैकड़ों प्रवासी कामगारों को सुरक्षित घर लौटने में मदद की.

कन्वेंशन--'150 वीं गांधी जयंती उत्सव'- का आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर किया गया है, जो एक प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए गांवों के उत्थान में विश्वास करते थे.

बता दें कि हाल ही में सोनू सूद को जरुरतमंदों की मदद करने के लिए 'एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' से सम्मानित किया गया. उन्हें यह सम्मान संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) ने दिया. सोनू सूद को स्पेशल अवॉर्ड मिलने पर उनके फैंस ने उन्हें ढेर सारी बधाईयां दीं.

पढ़ें : पायल घोष की शिकायत पर अनुराग कश्यप से 8 घंटे से अधिक की पूछताछ

गौरतलब है कि सोनू कभी किसी छात्र की मदद कर रहे हैं तो कभी विदेश में फंसे लोगों को देश ला रहे हैं. बाढ़ से प्रभावित रहा बिहार और असम के लोगों को तो सोनू ने नौकरी देने तक की पेशकश की हुई है. उन्होंने एक मुहिम के तहत सभी को रोजगार देने की बात कही.

इस समय उन्होंने अपनी मां के नाम पर एक स्कॉलरशिप भी चलाई है. वे चाहते हैं कि हर बच्चा स्कूल खत्म कर भी अपनी पढ़ाई जारी रखे और अपना भविष्य सुरक्षित करे. इस समय एक्टर की सभी मुहिम सफल साबित हो रही हैं और बेहतरीन रिजल्ट दे रही हैं. ऐसे में उनका इस दिशा में आगे भी काम करना जारी रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details