दिल्ली

delhi

US President Granddaughter marriage : व्हाइट हाउस में संपन्न हुई बाइडेन की पोती की शादी

By

Published : Nov 20, 2022, 4:02 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की पोती की शादी शनिवार को व्हाइट हाउस में संपन्न हुई. करीब 10 साल बाद व्हाइट हाउस में शादी का कोई कार्यक्रम आयोजित किया गया है. शादी समारो में परिवार के करीबी लोग ही शामिल हुए थे. knot in historic White House wedding.

US President Granddaughter marriage
जो बाइडेन की पोती की शादी

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पोती नाओमी बिडेन की शादी व्हाइट हाउस में आयोजित एक समारोह में पीटर नील से संपन्न हुई. पीपुल मैगजीन की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सेरेमनी साउथ लॉन में हुई. ऐतिहासिक कार्यक्रम में नाओमी के दादा-दादी, राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन दोनों उपस्थित थे. मैगजीन के अनुसार, एक दशक से अधिक समय में यह पहली बार था, कि व्हाइट हाउस में एक शादी समारोह आयोजित किया गया था. इतना ही नहीं, यह पहली बार था जब कार्यालय में किसी राष्ट्रपति के पोते की शादी राष्ट्रपति भवन के आसपास हुई थी. नाओमी के साथ उसके माता-पिता भी मौजूद थे.knot in historic White House wedding.

शादी का जश्न पूरे दिन चला. लंच का भी कार्यक्रम था. इसमें परिवार के करीबी लोग शामिल हुए थे. डांस प्रोग्राम भी आयोजित किया गया था. नाओमी और पीटर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए 2021 में अपनी सगाई की घोषणा की थी. कमेंट में बधाई संदेश और आशीर्वाद देकर उनका स्वागत किया गया.

पीपुल मैगजीन के अनुसार, उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने विवाह स्थल की घोषणा की थी. आखिरी बार व्हाइट हाउस में 2013 में एक शादी देखी गई थी, जब राष्ट्रपति के फोटोग्राफर पीट सूजा ने रोज गार्डन में पट्टी लीज के साथ मन्नतें पढ़ीं.

28 वर्षीय नाओमी कोलम्बिया कानून से स्नातक हैं, जबकि 25 वर्षीय पीटर ने भी कानून का अध्ययन किया है और पूर्व में व्हाइट हाउस में भी अभियानों के लिए इंटर्नशिप कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें :VIDEO : थाईलैंड एयरपोर्ट पर बंधक बनाई गई भारतीय महिला रिहा, ईटीवी भारत का किया धन्यवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details