दिल्ली

delhi

बाइडेन प्रशासन ने शरणार्थियों को रोकने के लिए टेक्सास पर किया मुकदमा

By

Published : Aug 1, 2021, 3:55 PM IST

अमेरिका में जो बाइडेन प्रशासन ने टेक्सास पर राज्य के सैनिकों को शरणार्थियों को ले जा रहे वाहनों को इस आधार पर रोकने की अनुमति देने के लिए मुकदमा दायर किया है कि उनसे कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है.

Bhasha
Bhasha

अल पासो :अमेरिका में जो बाइडेन प्रशासन ने टेक्सास पर राज्य के सैनिकों को शरणार्थियों को ले जा रहे वाहनों को इस आधार पर रोकने की अनुमति देने के लिए मुकदमा दायर किया है कि उनसे कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है.

न्याय विभाग ने गवर्नर ग्रेग एबॉट के जारी उस आदेश पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है जिससे टेक्सास के जन सुरक्षा विभाग को किसी भी वाहन को इस संदेह पर रोकने की अनुमति दी गई है कि उसमें शरणार्थियों को ले जाया जा रहा है. इसके बाद सैनिक वाहनों को उनके मूल स्थान पर भेज सकते हैं या उन्हें जब्त कर सकते है.

यह भी पढ़ें-जलवायु प्रेरित महासागर परिवर्तन पांच तरीकों से मानव स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं

अल पासो की संघीय अदालत में दायर मुकदमे में दलील दी गई कि राज्य आव्रजन कानूनों को लागू करने की संघीय सरकार की जिम्मेदारी में दखल दे रहा है. एबॉट ने अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड को पत्र लिखकर दलील दी कि संघीय सरकार टेक्सास के निवासियों की रक्षा करने के उनके कर्तव्य में हस्तक्षेप कर रही है. इस मुकदमे से सीमा पर गवर्नर के आदेश से बाइडेन प्रशासन और एबॉट के बीच तनाव बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details