दिल्ली

delhi

WATCH: राजामौली ने किया बायोपिक Made in India का एलान, दादासाहेब फाल्के की लाइफ पर बेस्ड है फिल्म

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 19, 2023, 10:24 AM IST

Updated : Sep 19, 2023, 5:08 PM IST

Biopic Made in India : ऑस्कर विनिंग फिल्म RRR के डायरेक्टर एस.एस राजामौली ने अपनी नई फिल्म मेड इन इंडिया का एलान किया है. यह प्रोजेक्ट इंडियन सिनेमा की बायोपिक है. इसके बारे में जानें पूरी जानकारी.

SS Rajamouli
एस.एस राजामौली

हैदराबाद : 'बाहुबली' और 'आरआरआर' जैसी विराट और मेगा-ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाले साउथ फिल्मों के दिग्गज डायरेक्टर एस.एस राजामौली के फैंस के बिग और गुडन्यूज है. राजामौली एक बार फिर इंडियन सिनेमा पर रूल करने जा रहे हैं. राजामौली ने आज 19 सितंबर को नई फिल्म 'मेड इन इंडिया' का एलान किया है. यह इंडियन सिनेमा की बायोपिक है, जिसकी कहानी सुनने के बाद राजमौली काफी भावुक हो गये थे और फिर इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया. यह बायोपिक इंडियन सिनेमा के जनक दादासाहेब फाल्के (FATHER OF INDIAN CINEMA) के भारतीय सिनेमा में उनके योगदान पर फोकस करेगी. बायोपिक मेड इन इंडिया को नेशनल फिल्म अवार्ड से नवाजे गए डायरेक्टर नितिन कक्कड़ बनाने जा रहे हैं. राजामौली ने इस फिल्म का एक टीजर भी छोड़ा है, जिसमें इस बायोपिक की डिटेल हैं.

कहानी सुन भावुक हुए थे राजामौली

राजामौली ने अपने एक्स और इंस्टा अकाउंट पर फैंस को यह गुडन्यूज दे लिखा है, जब मैंने पहली बार इसकी कहानी सुनी तो इसने मुझे भावुक कर दिया, बायोपिक बनाना अपने आप में काफी कठिन है, लेकिन भारतीय सिनेमा के इतिहास के बारे में कल्पना करना और भी चुनौतीपूर्ण है, हमारे बॉयज इसके लिए तैयार हैं, पूरे जोश के साथ पेश है मेड इन इंडिया.

क्या होगी कहानी ?

बायोपिक मेड इन इंडिया में इंडियन सिनेमा के इतिहास और उसके आज पर फोकस किया जाएगा. भारतीय सिनेमा की शुरुआत से लेकर इस सफल होने की कहानी इस बायोपिक में देखने को मिलेगी. राजामौली के प्रतिनिधित्व ने के अनुसार, यह एक मैगनम ओपस फिल्म होगी, जो बड़े पैमाने पर अपना प्रभाव छोड़ने वाली है. बता दें, राजामौली इस बायोपिक को डायरेक्ट नहीं करेंगे.

नितिन कक्कड़ के बारे में

बता दें, राजामौली के बेटे एस.एस कार्तिकेया इंडियन सिनेमा पर बनने जा रही बायोपिक 'मेड इन इंडिया' के प्रोड्यूसर हैं. फिल्म का एलान राजामौली ने 9 सितंबर को अपने इंस्टाग्राम पर किया है. इस बायोपिक का डायरेक्शन नेशनल फिल्म पुरस्कार जीतने वाले डायरेक्टर नितिन कक्कड़ करने जा रहे हैं. नितिन इससे पहले फिल्म फिल्मीस्तान (2012), मित्रों (2018), नोटबुक (2019) और साल 2020 में फिल्म जवानी-जानेमन डायरेक्ट की थी.

ये भी पढ़ें : SS Rajamouli in Kalki 2898 AD: प्रभास को फिर हिट कराएंगे एस.एस राजामौली?, 'कल्कि 2898 एडी' में करेंगे कैमियो
Last Updated :Sep 19, 2023, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details