दिल्ली

delhi

कर्ज में 'आयुष्मान भारत', नोएडा में प्राइवेट अस्पतालों का बकाया है 1 करोड़ रुपये

By

Published : Nov 11, 2019, 7:18 PM IST

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों का तकरीबन 1 करोड़ रुपये बकाया है. ऐसे में शासन को पत्र लिखा गया है जल्द ही भुगतान किया जाएगा.

योजना का नहीं मिल रहा लोगों को लाभ

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत फेल नजर आ रही है. योजना के तहत निजी अस्पतालों को भुगतान मिलने में लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे प्राइवेट अस्पतालों का मोहभंग हो रहा है.

योजना का नहीं मिल रहा लोगों को लाभ

गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों का तकरीबन 1 करोड़ रुपये बकाया है. ऐसे में शासन को पत्र लिखा गया है जल्द ही उन्हें भुगतान किया जाएगा.

संबंधित समस्याओं को कर रहें हैं दूर
सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि 5 सरकारी अस्पताल और 26 प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान योजना अंतर्गत रजिस्टर्ड हैं. सीएमओ ने बताया कि अभी प्राइवेट अस्पतालों को एक करोड़ 34 लाख रुपए का भुगतान किया जाना है.

उन्होंने बताया कि पेमेंट को लेकर संबंधित एजेंसी और लखनऊ में बातचीत की जा रही है जल्द इसका भुगतान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर जिले में 1800 लोग आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा चुके हैं.

डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि 1 वर्ष योजना को लागू है हो गया है जल्द ही संबंधित समस्याओं को दूर किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके.

Intro:नोएडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत जिले में परवान नहीं चढ़ पा रहा है। योजना के तहत निजी अस्पतालों को भुगतान मिलने में लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे प्राइवेट अस्पतालों का मोहभंग हो रहा है। गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों का तकरीबन 1 करोड़ रुपये बकाया है ऐसे में शासन को पत्र लिखा गया है जल्द ही उन्हें भुगतान किया जाएगा।


Body:गौतम बुध नगर के सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि 5 सरकारी अस्पताल और 26 प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान योजना अंतर्गत रजिस्टर्ड हैं। सीएमओ ने बताया कि अभी प्राइवेट अस्पतालों को एक करोड़ 34 लाख रुपए का भुगतान किया जाना है। पेमेंट को लेकर संबंधित एजेंसी और लखनऊ में बातचीत की जा रही है जल्द इसका भुगतान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर जिले में 1800 लोग आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा चुके हैं। श्यामा ने बताया कि 1 वर्ष योजना को लागू है हो गया है जल्द ही संबंधित समस्याओं को दूर किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके।


Conclusion:बता दे कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश शासन ने एक रिपोर्ट भी जारी की थी जिसके तहत यह बताया गया था कि जिले में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी 5.91प्रतिशत लोग इसका फायदा मिला है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details