दिल्ली

delhi

नोएडा में 11000 केवी बिजली के करंट से लाइनमैन की मौत

By

Published : Sep 8, 2022, 8:43 PM IST

थाना फेस-1 क्षेत्रांतर्गत सेक्टर-10 बिजली घर का संविदा कर्मी लाइनमैन मोहम्मद जुम राती अंसारी पुत्र फग्गू अंसारी, एसएसओ चोखे लाल से शटडाउन लेकर बिजली घर से थोड़ी दूरी पर सेक्टर 10 बी ब्लॉक में 11,000 केवी की लाइन पर फाल्ट ठीक करने के लिए चढ़ा था. अचानक बिजली चालू होने पर बिजली के पोल पर ही वह बुरी तरह झुलस गया. इलाज के लिए उसे कैलाश हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

करंट से संविदा कर्मी लाइनमैन की मौत
करंट से संविदा कर्मी लाइनमैन की मौत

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा में बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. एसएसओ की लापरवाही से एक संविदा कर्मचारी 11000 केवी बिजली के तारों के करंट की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया. इलाज के लिए उसे एक निजी अस्पताल में ले जाय गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

थाना फेस-1 क्षेत्रांतर्गत सेक्टर-10 बिजली घर का संविदा कर्मी लाइनमैन मोहम्मद जुम राती अंसारी पुत्र फग्गू अंसारी, एसएसओ चोखे लाल से शटडाउन लेकर बिजली घर से थोड़ा दूरी पर सेक्टर 10 बी ब्लॉक में 11,000 केवी की लाइन पर फाल्ट ठीक करने के लिए चढ़ा था. अचानक बिजली चालू होने पर बिजली के पोल पर ही वह बुरी तरह झुलस गया. इलाज के लिए उसे कैलाश हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस मौके पर पहुंचकर आवश्यक विधिक कार्रवाई में जुटी है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना फेस वन के प्रभारी निरीक्षक विरेश गिरी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस घटना के संबंध में पीड़ित परिवार और बिजली विभाग के बीच वार्ता चल रही है. अभी तक किसी भी पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है. तहरीर प्राप्त होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details