दिल्ली

delhi

बिना नोटिस के निकाले गए नोएडा कोविड अस्पताल के 100 कर्मचारी

By

Published : Nov 2, 2021, 10:53 PM IST

कोरोना में लाखों लोगों की जान बचाने वाले नर्सिंग स्टाफ और वार्ड बॉय को दीपावली से एक दिन पहले निकाल दिया गया. नाराज कर्मचारियों ने जब मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क किया, तो वहां से भी कोई सकारात्मक पहल नहीं बन पाई.

विरोध प्रदर्शन करते कर्मचारी
विरोध प्रदर्शन करते कर्मचारी

नई दिल्ली/नोएडा:कोविड 19 महामारी के पहले और दूसरे फेस में लोगो की स्थित यह बन गई थी कि अपने ही अपनों का साथ छोड़ रहे थे. उस दौर में अगर कोई किसी का अपना हुआ तो वह थे डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ जो हर मरीज की देखरेख से लेकर दवाओं तक का ख्याल रखते थे. नोएडा के सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में संविदा पर रखे गए नर्सिंग स्टाफ को नौकरी से बिना नोटिस के निकाल दिया गया.

महामारी के दौरान लोगों की सेवा करने वालों को स्वास्थ्य विभाग ने नौकरी छिनकर मायूस किया है. कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दिए गए. नोएडा कोविड अस्पताल के करीब 100 कर्मचारी शिकार हुए हैं.

विरोध प्रदर्शन करते कर्मचारी

नौकरी से निकाले जाने और वेतन की मांग को लेकर जब इन लोगों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील शर्मा के पास गए तो वहां कोई सुनवाई नहीं हुई. सीएमएस के पास गए तो सीएमएस ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए भगा दिया.

इसे भी पढ़ें:नोएडा: इलाज में आए दिक्कत तो ये नंबर करें डायल, न उठने पर यहां करें शिकायत...

कर्मचारियों का कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम जिलाधिकारी से गुहार लगाने के साथ ही लेबर कोर्ट में मुकदमा करेंगे. किसी भी स्टाफ के द्वारा किसी प्रकार की कोई गलती नहीं की गई है और स्वास्थ विभाग द्वारा बिना किसी नोटिस के हमें नौकरी से निकाल दिया गया है, जबकि हमारा कई महीने का वेतन बाकी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details