दिल्ली

delhi

गुरुग्राम: आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नागरिक अस्पताल में किया प्रदर्शन, कांट्रेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप

By

Published : Apr 2, 2021, 1:28 AM IST

गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसके चलते अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गईं.

demonstration
प्रदर्शन

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी के नागरिक अस्पताल के नए कांट्रेक्टर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. आरोप गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में आउट सोर्स स्वास्थ्य कर्मचारियों ने लगाया है, जो कि बीते लंबे समय से नागरिक अस्पताल में अपनी स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं दे रहे हैं.

अचानक से नए कांट्रेक्टर के आ जाने पर उनसे लगातार वर्दी और ट्रेनिंग या फिर नौकरी रिन्यू करने के नाम पर ₹10 हजार की मांग की जा रही है. साथ ही में अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर दिए गए फॉर्म के ₹200 भी वसूले जा रहे हैं. जिसके विरोध में सभी आउट सोर्स स्वास्थ्य कर्मी विरोध पर उतर आए हैं.

गुरुग्राम के सेक्टर 10 नागरिक अस्पताल के यह वह लोग हैं जो आज से 1 दिन पहले अस्पताल में अपनी स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाएं बीते 10 से 12 सालों से लगातार दे रहे हैं. मगर आज इन लोगों पर अपने कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू कराने के नाम पर ₹10 की मांग वाला पहाड़ टूट गया है. जिसके विरोध में इन सभी आउट सोर्स स्वास्थ्य कर्मियों ने आज अस्पताल में विरोध पर बैठ गए. जिसके चलते अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल बंद, छात्रों की ऑनलाइन होती रहेगी पढ़ाई

हालांकि अभी स्वास्थ्य विभाग ने इस पूरे मामले में किस कांट्रेक्टर को यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था और इस तरह की मांग करने वाला व्यक्ति कौन है. इन सभी पहलुओं को लेकर कोई खास बयान नहीं दिया है. मगर बता दें कि इन लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आश्वासन दिया गया है कि इनकी समस्या का हल जल्द से जल्द कर दिया जाएगा. मगर अब देखना होगा क्या इन आश्वासनों के दिए जाने के बाद हकीकत में इन लोगों को किसी प्रकार की राहत सेवाओं को निरंतर देने में दी जाती है या नहीं या आने वाला समय ही बता पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details