दिल्ली

delhi

कोरोना से जंगः नूंह में युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा स्वास्थ्य विभाग

By

Published : Mar 25, 2020, 11:52 PM IST

कोरोना को लेकर नूंह के पॉलिटेक्निक कॉलेज मालव में तकरीबन ढाई सौ बेड की व्यवस्था की जा रही है. ताकि जरूरत पड़ने पर यहां लोगों को रखकर उनका इलाज किया जा सके. सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सामान्य अस्पताल अल आफिया मांडी खेड़ा में मरीज सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक अपना जांच करा सकते हैं.

corona virus
कोरोना से जंग

नई दिल्ली/नूंहःकोरोना वायरस से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह कमर कस ली है. सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव ने उपायुक्त पंकज के साथ राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज मालव में दौरा किया. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन जिले के ऐसे सरकारी स्थानों को खोज रहे हैं जो आबादी से तकरीबन 3 किलोमीटर दूर हो और कोरोना से संक्रमित मरीज अगर मिलते हैं तो उन स्थानों में इंतजाम करके उनका इलाज किया जा सके. जिला प्रशासन ऐसे स्थानों की तलाश में जगह-जगह दौरे कर रहा है.

कोरोना से जंग

स्वास्थ्य सेवाएं को किया जा रहा दुरुस्त

पॉलिटेक्निक कॉलेज मालव में तकरीबन ढाई सौ बेड की व्यवस्था की जा रही है. ताकि जरूरत पड़ने पर यहां लोगों को रखकर उनका इलाज किया जा सके. सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सामान्य अस्पताल अल आफिया मांडी खेड़ा में मरीज सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक अपना जांच करा सकते हैं. उन्होंने बताया कि पहले इस का समय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक था, लेकिन कोरोनावायरस के चलते इसके समय में बदलाव किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. आपातकाल स्थिति में निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है. वहीं किसी भी अधिकारी और कर्मचारी की कोताही को किसी सूरत में भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कुल मिलाकर कोरोनावायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं.

सीएमओ वीरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि भारत में अभी कोरोना का दूसरा चरण चल रहा है, लेकिन विदेशों में चौथा-पांचवा चरण चल रहा है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने कम समय में कोरोना वायरस से निबटने के लिए अच्छे इंतजाम किए हैं. जिसकी सराहना डब्ल्यूएचओ ने भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details