दिल्ली

delhi

मेट्रो में युवती से अश्लील हरकत करने वाला फरार, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

By

Published : Jun 24, 2022, 7:25 PM IST

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनुसार गुरुग्राम की रहने वाली युवती बीते 2 जून की दोपहर हुड्डा सिटी सेंटर से जोर बाग मेट्रो स्टेशन जा रही थी. रास्ते में उसे एक व्यक्ति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के बारे में पूछा. जोर बाग पर जब युवती उतरी तो वह भी पीछे उतर गया और दोबारा एड्रेस पूछने के बहाने उसे फाइल दिखाई. इस दौरान उसने युवती के साथ अश्लील हरकत की.

दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली:दिल्ली मेट्रो के भीतर बीते 2 जून को युवती के साथ हुई अश्लील हरकत के मामले में 22 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. अभी तक पुलिस युवती से छेड़छाड़ करने वाले शख्स को नहीं पकड़ सकी है. इसे लेकर दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस जारी कर मेट्रो पुलिस से जवाब मांगा है. इसके साथ ही महिला आयोग ने सीआईएसफ को भी नोटिस जारी कर यह पूछा है कि युवती की मदद नहीं करने वाले जवानों के खिलाफ क्या एक्शन लिया गया.

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनुसार गुरुग्राम की रहने वाली युवती बीते 2 जून की दोपहर हुड्डा सिटी सेंटर से जोर बाग मेट्रो स्टेशन जा रही थी. रास्ते में उसे एक व्यक्ति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के बारे में पूछा. जोर बाग पर जब युवती उतरी तो वह भी पीछे उतर गया और दोबारा एड्रेस पूछने के बहाने उसे फाइल दिखाई. इस दौरान उसने युवती के साथ अश्लील हरकत की. उसने पास से गुजर रहे सीआईएसएफ के एक जवान को इसकी शिकायत की थी. वह उसे सीसीटीवी कंट्रोल रूम में ले गया जहां पर आरोपी को देखा गया. यह देखा गया कि वह गुरुग्राम की तरफ जा रही मेट्रो में सवार होकर गया है. यह घटना 2 जून को 13:50 से 13:56 के बीच हुई थी.


पीड़िता ने इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर जब पोस्ट डाला तो इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को मिली. पुलिस टीम ने तुरंत उससे संपर्क किया. एसएचओ द्वारा उसके घर पर जाकर उसका बयान दर्ज किया गया. उसके बयान पर पुलिस ने फिलहाल एफआईआर दर्ज कर ली थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर आरोपी के बारे में छानबीन की. लेकिन 22 दिन बाद भी पुलिस छेड़छाड़ करने वाले इस शख्स को नहीं पकड़ सकी है. सूत्रों की माने तो पुलिस को आरोपी के बारे में कुछ सुराग मिले हैं लेकिन वह अभी उनके हाथ नहीं लग सका है.


मेट्रो में हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में उन्होंने पूछा है कि पीड़िता ने ट्विटर पर जिस भयावह घटना का खुलासा किया था, उसकी गिरफ्तारी अभी तक क्यों नहीं हुई है. उन्होंने दिल्ली मेट्रो पुलिस के डीसीपी को नोटिस जारी करते हुए पूरी घटना एवं उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों पर जवाब मांगा है. उन्होंने सीआईएसएफ को भी नोटिस भेजा है. उन्होंने सीआईएसएफ अधिकारियों से पूछा है कि पीड़िता की मदद नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ उन्होंने क्या एक्शन लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details